नाश्ते के समय को बेहतर बनाने के लिए 5 देसी पनीर से भरी रेसिपी


यह हमेशा कुछ पनीर पर कुतरने का एक अच्छा समय है, है ना? यह एक बहुमुखी खाद्य पदार्थ है जिसे विभिन्न प्रकार के व्यंजनों के साथ मिलाया जा सकता है और कई रूपों में इसका स्वाद लिया जा सकता है। और, कुछ भी वास्तव में एक स्वादिष्ट, पनीर और देसी नाश्ते के जादू और स्वाद को हरा नहीं सकता है। लेकिन क्या पनीर भारतीय स्नैक्स के साथ अच्छा काम करता है? हमारा जवाब एक शानदार “हाँ!” है एक स्वादिष्ट व्यंजन बनाने में आपकी मदद करने के लिए आपको बस कुछ दिशा और आसान व्यंजनों की आवश्यकता है। हमने पांच देसी पनीर स्नैक्स की एक सूची बनाई है जिसे आप आसानी से घर पर बना सकते हैं और अपने परिवार के साथ आनंद ले सकते हैं।

n67f3o8g

पनीर का स्वाद सभी को पसंद होता है

(यह भी पढ़ें: पोटैटो चीज़ शॉट, चीज़ बॉल्स और बहुत कुछ: 5 माउथ मेल्टिंग चीज़ स्नैक रेसिपी)

1) चीज प्याज भजिया

हम अपनी गरमा गरम चाय के साथ स्वादिष्ट भजिया खाते हुए बड़े हुए हैं। प्याज की अच्छाई वाले इन गहरे तले हुए फ्रिटर्स में शामिल होने का आनंद कुछ भी नहीं है। हालाँकि, क्या आप इसे एक मनोरम मोड़ देना चाहते हैं? उस कार्य को करने के लिए पनीर पर भरोसा करें। इसे आज ही अपने ईवनिंग कप्पा के साथ ट्राई करें। यहां नुस्खा देखें।

2)पनीर के पकोड़े

आनंद लेने की कल्पना करें पकौड़े जो बाहर से क्रिस्पी और ब्राउन और अंदर से नर्म और लजीज होते हैं। केवल विवरण ही आपको गाली देने के लिए पर्याप्त है, है ना? तो, अगली बार जब आप स्वयं के साथ व्यवहार करने का निर्णय लें पकौड़े, अन्य सामग्री के साथ कुछ पनीर जोड़ना न भूलें। यहाँ नुस्खा है।

3) आलू पनीर शॉट्स

जी हां, यह रेसिपी निश्चित रूप से आपके स्वाद को झकझोर देगी। इस व्यंजन को तैयार होने में मुश्किल से कुछ मिनट लगेंगे। यह अंतिम समय की सभाओं के लिए भी आपका गो-स्नैक हो सकता है। इसके लिए तारीफ बटोरने के लिए खुद को तैयार करें। यहाँ नुस्खा देखें।

(यह भी पढ़ें: कहो पनीर! ये 4 स्वस्थ पनीर किस्में आहार के अनुकूल हैं)

4) क्रिस्पी चीज़ पाव

यह एक खाद्य पदार्थ प्रभावित करने की क्षमता रखता है। चाहे इसके साथ मिलकर किया गया हो वड़ा वड़ा पाव बनाने के लिए या स्वादिष्ट के साथ भजी पाव भाजी बनाने के लिए, यह एक संयोजन है जो गलत नहीं हो सकता। आपको बस इतना करना है कि सब्जियों और पनीर से एक क्रीमी फिलिंग बना लें और उसमें पाव भर दें। कुछ पनीर जोड़ें और इसे जड़ी बूटियों के साथ ऊपर रखें और आप जाने के लिए अच्छे हैं। यहां नुस्खा देखें।

k0ftcc7g

चीज़ी पाव एक स्वादिष्ट नाश्ता हो सकता है

5) पनीर पानी पुरी

स्वादिष्ट पानी पुरी खाना किसे पसंद नहीं है? जब हम चाट जैसे देसी भोजन का आनंद लेना चाहते हैं तो यह मुंह में पानी लाने वाला व्यंजन हमेशा हमारा सबसे पसंदीदा व्यंजन रहेगा। लेकिन अगर आप अपनी पानी पूरी को चटपटा ट्विस्ट देना चाहते हैं तो ऐसा भी कर सकते हैं. सब्जी, सॉस और मसालों से स्वादिष्ट स्टफिंग बनाकर अपनी पूरी में भर लें. इसके ऊपर ढेर सारा पनीर डालें और आनंद लें। यहाँ नुस्खा है।

इस सप्ताह के अंत में इन व्यंजनों को आजमाएं और एक लजीज उत्सव का आनंद लें।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks