आपके नए Android फ़ोन के लिए 9 बेहतरीन गेम


एक लोकप्रिय मोबाइल ओएस होने के अलावा, एंड्रॉइड पृथ्वी पर सबसे अधिक हलचल वाले गेमिंग प्लेटफॉर्म में से एक है। यदि आपके पास हाल ही में एंड्रॉइड फोन या टैबलेट है, या यहां तक ​​​​कि एक दो साल पुराना है, तो आपको Google Play Store में उपलब्ध अधिकांश गेम चलाने में सक्षम होना चाहिए। यह अच्छा है क्योंकि कुछ तारकीय, कंसोल-गुणवत्ता वाले गेम हैं जिनके बारे में आपको अवगत होना चाहिए, यदि आप पहले से ही नहीं जानते हैं। चाहे आपको अभी-अभी एक नया Android फ़ोन मिला हो, या आप अपने वर्तमान फ़ोन के साथ उपयोग करने के लिए कुछ अनुशंसाएँ चाहते हों, हमने आपको नीचे दी गई सूची के साथ कवर किया है।

हमारे बीच

हमारे बीच

हमारे बीच
छवि: इनर्सलोथ

एक मौका है जिसके बारे में आपने सुना होगा हमारे बीच भले ही आप वह नहीं हैं गेमिंग में टैप किया। यह एक ऑनलाइन सहकारी और प्रतिस्पर्धी गेम है जहां आप अंतरिक्ष कैडेटों की एक टीम के साथ मिलकर काम करते हैं, एक अंतरिक्ष स्टेशन बनाए रखते हैं – सिवाय इसके कि आप में से एक धोखेबाज है जिसका लक्ष्य सभी को धोखा देना और अंततः इसे संभालना है। धोखेबाज के रूप में, जितना संभव हो उतना धूर्त और सरल होना आपका काम है, जबकि बाकी सभी इस बात से कतराते हैं कि कोई भी पीठ में छुरा घोंप सकता है। यह तनावपूर्ण बढ़त के साथ एक सरल खेल है। कोशिश तो करो।

एक ऑनलाइन सहकारी और प्रतिस्पर्धी गेम जहां आप अंतरिक्ष कैडेटों की एक टीम के साथ मिलकर काम करते हैं – आप में से एक को छोड़कर एक धोखेबाज है जिसका लक्ष्य इसे लेना है।


कॉल ऑफ़ ड्यूटी: मोबाइल

कॉल ऑफ़ ड्यूटी: मोबाइल

कॉल ऑफ़ ड्यूटी: मोबाइल
छवि: सक्रियता

यदि आप हमेशा कुछ ऐसा अनुभव करना चाहते हैं जो खेलने के समान हो कॉल ऑफ़ ड्यूटी एक कंसोल पर, निश्चित रूप से देखें कॉल ऑफ़ ड्यूटी: मोबाइल. एक मायने में, यह कंसोल अनुभव का एक सरल संस्करण है, क्योंकि डिफ़ॉल्ट रूप से (हालांकि इसे बदला जा सकता है), जब आप किसी दुश्मन पर मंडराते हैं तो बंदूकें स्वचालित रूप से शूट होती हैं। फिर भी यह एक मोबाइल पोर्ट के लिए नेत्रहीन प्रभावशाली है, और यह कई बंदूकें और अन्य अनुकूलन योग्य लक्षण प्रदान करता है जो एक मोबाइल प्रथम-व्यक्ति शूटर के लिए उस खुजली को संतुष्ट करना चाहिए।

यदि आप हमेशा कुछ ऐसा अनुभव करना चाहते हैं जो खेलने के समान हो कॉल ऑफ़ ड्यूटी एक कंसोल पर, निश्चित रूप से देखें कॉल ऑफ़ ड्यूटी: मोबाइल.


पोकेमॉन यूनाइट

पोकेमॉन यूनाइट

पोकेमॉन यूनाइट

यदि आप अपने पीसी पर MOBA शैली के खेलों का आनंद लेते हैं, जैसे डोटा 2 या प्रसिद्ध व्यक्तियों के संघ, पोकेमॉन यूनाइट जब आप यात्रा पर हों तो उस खुजली को खरोंच सकते हैं। जबकि तकनीकी रूप से उन उपरोक्त खेलों में से किसी एक के रूप में गहरा नहीं है, यूनाईटेड प्रतिस्पर्धी शैली के मूल बुनियादी सिद्धांतों पर काम करता है, और निश्चित रूप से यह दुनिया में गहराई से जुड़ा हुआ है पोकीमोन. यह गेम मुफ़्त है, और यह निनटेंडो स्विच संस्करण के साथ क्रॉस-प्ले और क्रॉस-प्रगति प्रदान करता है।

पोकेमॉन यूनाइट प्रतिस्पर्धी शैली के मूल सिद्धांतों पर काम करता है।


Fortnite

Fortnite

Fortnite
छवि: महाकाव्य खेल

Fortnite Android पर उपलब्ध सबसे लोकप्रिय मुफ्त गेमों में से एक बना हुआ है, भले ही यह बहुत सारे लोगों के लिए इंस्टॉल करना इतना आसान नहीं है। यदि आप इस बैटल रॉयल गेम को डाउनलोड करना चाहते हैं जो आपको एक विशाल, हमेशा बदलते नक्शे में 100 अन्य लोगों के खिलाफ खड़ा करता है, तो गैर-सैमसंग उपयोगकर्ताओं को इसके लिए जाना होगा आपके फोन पर एपिक गेम्स की साइट, फिर उसका ऐप इंस्टॉल करने के लिए लिंक ढूंढें, जिससे आप इंस्टॉल कर सकते हैं Fortnite. अगर आपके पास सैमसंग का फोन है, Fortnite इसके भीतर विशेष रूप से उपलब्ध है गैलेक्सी स्टोर. अन्य ब्रांडों के अन्य सभी फोनों को लंबा रास्ता तय करना होगा।

अधिक स्पष्ट निर्देशों के लिए, स्थापित करने के तरीके पर हमारा लेख देखें Fornite एंड्रॉइड पर।

यह बैटल रॉयल गेम आपको एक विशाल, हमेशा बदलते नक्शे में अधिकतम 100 अन्य लोगों के खिलाफ खड़ा करता है।


मृत कोशिकाएं

मृत कोशिकाएं

मृत कोशिकाएं
छवि: मोशन ट्विन

मृत कोशिकाएं एंड्रॉइड फोन के लिए बनाया गया एक और कंसोल-क्वालिटी पोर्ट है। खेल से अपरिचित लोगों के लिए, यह आज उपलब्ध बेहतर साइड-स्क्रॉलिंग एक्शन गेम्स में से एक है और अंत में घंटों तक खेलना मजेदार है। पीसी पर इसके मूल लॉन्च के वर्षों बाद भी डेवलपर्स नई सामग्री के साथ इसका समर्थन कर रहे हैं। आप प्रत्येक रन को हथियारों के एक यादृच्छिक सेट के साथ शुरू करते हैं, और स्तर प्रक्रियात्मक रूप से उत्पन्न होते हैं, जिसका अर्थ है कि स्तरों के भीतर निहित आइटम (उनके लेआउट के साथ) हर बार बिल्कुल समान नहीं होते हैं। इसलिए, कुछ उच्च कठिनाई वक्र के बावजूद, आप जितना अधिक खेलेंगे, आपको उतने ही बेहतर आइटम मिलेंगे, जो खेल को थोड़ा आसान बनाने में मदद करेगा।

यह आज उपलब्ध बेहतर साइड-स्क्रॉलिंग एक्शन गेम्स में से एक है, और अंत में घंटों तक खेलना मजेदार है।


जेनशिन प्रभाव

जेनशिन प्रभाव

जेनशिन प्रभाव
छवि: मिहोयो

जेनशिन प्रभाव एक वैश्विक घटना है, जो एनीमे के सौंदर्य को जोड़ती है और द लीजेंड ऑफ ज़ेल्डा: ब्रेथ ऑफ़ द वाइल्ड एक MMO के गेमप्ले के साथ। यह खेलने के लिए मुफ़्त है (सशुल्क सौंदर्य प्रसाधनों के साथ), लेकिन यदि आप एक ऐसा गेम चाहते हैं जो भव्य दृश्य और समृद्ध, विविध गेमप्ले पेश करे, तो इसे देखें।

प्रभावशाली ढंग से, यदि आपके पास miHoYo खाता है, तो यह गेम क्रॉस-सेव प्रोग्रेस का समर्थन करता है। तो, आप Android पर वहीं से उठा सकते हैं जहां आपने पीसी या कंसोल पर छोड़ा था।

जेनशिन प्रभाव एक वैश्विक घटना है, जो एनीमे के सौंदर्य को एक MMO के गेमप्ले के साथ जोड़ती है।


पिकमिन ब्लूम

पिकमिन ब्लूम

पिकमिन ब्लूम
छवि: Niantic

पिकमिन ब्लूम निन्टेंडो और नियांटिक के नवीनतम मोबाइल प्रयोगों में से एक है। इसमें, आप चलते-चलते बीजों से छोटे-छोटे पिकमिन जीव उगाते हैं। गेम आपके फोन के जीपीएस लोकेशन पर टैप करता है, और इसे आपको बाहर निकालने और इधर-उधर ले जाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। हालांकि यह इस सूची में कई प्रविष्टियों की तुलना में एक खेल से कम है, कुछ उद्देश्यों के साथ बीज को पिक्मिन में विकसित करने के लिए निश्चित मात्रा में कदम उठाने के अलावा, यह खेलने के लिए एक आरामदायक चीज हो सकती है (विशेषकर यदि आपने पिछले का आनंद लिया है पिकमिन निन्टेंडो कंसोल से गेम)। अगर कुछ भी हो, तो यह घूमने की क्रिया को थोड़ा और मज़ेदार बना देता है।

इस खेल में, आप चलते-चलते बीजों से छोटे-छोटे पिकमिन जीव उगाते हैं। गेम आपके फोन के जीपीएस लोकेशन पर टैप करता है, और इसे आपको बाहर निकालने और इधर-उधर ले जाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।


आकाश: प्रकाश के बच्चे

आकाश: प्रकाश के बच्चे Thatgamecompany का नवीनतम गेम है, जिसमें सहित आरामदेह गेम शामिल हैं सफ़र, फूल, और अधिक। आकाश समान रूप से भव्य और रहस्यमय है, और यदि आप एक ऐसा खेल खेलना पसंद करते हैं जो आपको जीतने के लिए लगातार चिकोटी प्रतिबिंबों की मांग करने के बजाय दृश्यों में लेने देता है, तो इसे अवश्य खेलना चाहिए। चरित्र आंदोलन और उड़ान नियंत्रण का उपयोग करना अच्छा लगता है, और एक मुफ्त डाउनलोड की गारंटी देने के लिए पर्याप्त संग्रहणीय और आकर्षक कहानी से अधिक है।

आकाश समान रूप से भव्य और रहस्यमय है, और यदि आप एक ऐसा खेल खेलना पसंद करते हैं जो आपको दृश्यों में लेने देता है तो यह अवश्य ही खेलना चाहिए।


स्टारड्यू वैली

स्टारड्यू वैली

स्टारड्यू वैली यदि आपने इस तरह के गेम खेले हैं तो यह एक त्वरित अनुशंसा है सिम्स, शरदचंद्र, या पशु क्रोसिंग. यह उन सभी खेलों के तत्वों को उधार लेता है, जैसे पारस्परिक संबंध, फसल उगाना, आपके सपनों का घर बनाना, लेकिन यह मिश्रण में अपने स्वयं के गेमप्ले यांत्रिकी को बहुत जोड़ता है। आप अपने सबसे अच्छे दोस्तों के लिए सही जन्मदिन उपहार खरीदना सुनिश्चित कर सकते हैं, अपने दिल की सामग्री के लिए मछली, या दुर्लभ खनिजों को इकट्ठा करने के लिए खानों में गोता लगा सकते हैं (रास्ते में कुछ डरावनी खलनायकों से लड़ना)।

अपने सबसे अच्छे दोस्तों के लिए सही जन्मदिन का उपहार खरीदना सुनिश्चित करें, अपने दिल की सामग्री के लिए मछली, या दुर्लभ खनिजों को इकट्ठा करने के लिए खदानों में गोता लगाएँ (रास्ते में कुछ डरावना खलनायकों से लड़ना)।


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks