IND vs WI T20: राहुल द्रविड़ ने लगाई टीम इंडिया की क्लास, बताया- कैरेबियाई टीम से निपटने का प्लान


हाइलाइट्स

भारत-वेस्टइंडीज के बीच शुक्रवार से 5 टी20 की सीरीज शुरू हो रही
हेड कोच राहुल द्रविड़ ने प्रैक्टिस सेशन में खिलाड़ियों को जीत का मंत्र दिया
रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत टी20 सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा

नई दिल्ली. ओपनर शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम ने वेस्टइंडीज को 3 वनडे मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप किया लेकिन, वेस्टइंडीज को उसी के घर में टी20 में हराना आसान नहीं है. यह बात कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा को पता है. इसी वजह से टीम के प्रैक्टिस सेशन से पहले कोच द्रविड़ ने टीम इंडिया की स्पेशल क्लास ली. इस 15 मिनट की क्लास में उन्होंने बताया कि टी20 में वेस्टइंडीज की चुनौती अलग क्यों होगी? इस सीरीज में कैसे कैरेबियाई टीम से निपटना होगा?

दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार और मौजूदा भारतीय कोच राहुल द्रविड़ के बाद कप्तान रोहित ने भी खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप से पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज की अहमियत समझाई. भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 टी20 की सीरीज की शुरुआत शुक्रवार से हो रही है.

भारतीय क्रिकेट टीम के इंस्टाग्राम अकाउंट से द्रविड़ सर की क्लास वाली तस्वीर भी शेयर की गई है. इसके साथ कैप्शन लिखा, ‘हम वापस आ गए हैं. टी20 की तैयारी शुरू.’

टी20 में वेस्टइंडीज की टीम उलटफेर कर सकती है
वेस्टइंडीज की टीम भले ही वनडे में जीत के लिए जूझ रही हो. लेकिन, टी20 में उसका इस साल प्रदर्शन अच्छा रहा है. उसने इस साल अब तक घर में 8 टी20 खेले हैं. इसमें से 5 मैच जीते, 2 हारे और एक बेनतीजा रहा.वेस्टइंडीज के पास पावर हिटर और ऑलराउंडर खिलाड़ियों की भरमार है, जो महज कुछ गेंद में खेल का रुख पलटने का दम रखते हैं. जसप्रीत बुमराह औऱ चहल की गैरमौजूदगी में युवा गेंदबाजों को कैरेबियाई टीम को रोकने के लिए खास प्लान बनाना होगा.

IND vs WI: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 19 घंटे पहले वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, दिग्गज की हुई वापसी

Commonwealth Games: वेस्टइंडीज नहीं बल्कि बारबाडोस महिला टीम कैसे बन गई इन खेलों का हिस्सा?

रोहित-हार्दिक की वापसी से टीम इंडिया मजबूत
भारत के लिए अच्छी बात है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या और भुवनेश्वर कुमार जैसे सीनियर खिलाड़ियों की टीम में वापसी हो रही है और टी20 विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से यह सीरीज अहम होगी. भारतीय टीम भी इस वक्त अच्छे फॉर्म में हैं. दक्षिण अफ्रीका से टी20 सीरीज 2-2 से ड्रॉ कराने के बाद टीम इंडिया ने आयरलैंड और इंग्लैंड को टी20 सीरीज में हराया है. ऐसे में टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ भी जीत के इसी सिलसिले को बरकरार रखना चाहेगी.

भारत-वेस्टइंडीज के बीच 5 टी20 की सीरीज के पहले 3 मैच कैरेबियन में खेले जाएंगे जबकि आखिरी 2 टी20 फ्लोरिडा में होंगे.

Tags: Hardik Pandya, India vs west indies, Rahul Dravid, Rishabh Pant, Rohit sharma, Team india



image Source

Enable Notifications OK No thanks