हेमा मालिनी नहीं, ये एक्ट्रेस थी संजीव कुमार का पहला प्यार, इस वजह से एक नहीं हो पाए थे दो दिल


Not Hema Malini this actress was Sanjeev Kumar’s first Love: बॉलीवुड एक्टर संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) ने 60 और 70 के दशक में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया. अपने शानदार करियर में संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) ने ‘शोले’, ‘अनामिका’, ‘आंधी’ और ‘सीता और गीता’ जैसी कई फिल्मों में काम किया. अपने करियर के अलावा संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहते थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) हेमा मालिनी को बेहद पसंद करते थे. इतना ही नहीं वो एक्ट्रेस से शादी भी करना चाहते थे. लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि संजीव कुमार  (Sanjeev Kumar) का पहला प्यार हेमा मालिनी (Hema Malini) नहीं बल्कि एक्ट्रेस नूतन (Nutan) थीं. 


नूतन एक फिल्मी परिवार से थीं लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने किसी एक्टर से नहीं बल्कि इंडियन नेवी के लेफ्टिनेंट कमांडर रजनीश बहल से साल 1959 में  शादी की थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शादी के बाद नूतन ज्यादा खुश नहीं थीं, उसी दौरान एक्ट्रेस की लाइफ में संजीव कुमार की एंट्री की. दोनों ने साल 1968 में फिल्म ‘देवी’ में साथ काम भी किया था. फिल्म की शूटिंग के वक्त दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे थे. 


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब संजीव कुमार और नूतन की दोस्ती की खबर एक्ट्रेस के पति को लगी तो उनसे ये बर्दाश्त नहीं हुआ. वहीं, नूतन ने भी अपनी शादी को ही बचाना ठीक समझा. इसीलिए उन्होंने संजीव कुमार से दूरी बना ली. इसके बाद संजीव को हेमा मालिनी में अपना प्यार नज़र आया, लेकिन दोनों के बीच धर्मेंद्र आ गए थे. 

यह भी पढ़ेंः

शादी के बाद Madhubala से कभी नहीं मिले Dilip Kumar, कब्रिस्तान पहुंचने में भी कर दी थी देर

Raj Kumar: पहली बार फ्लाइट में एयर होस्टेस जेनिफर से मिले थे राज कुमार, शादी के बाद बदला था अपना धर्म



image Source

Enable Notifications OK No thanks