Aamir Khan Birthday: दिल पर हाथ रख आमिर ने किया ‘ऑल इज वेल’ का इशारा, बोले, चाहता हूं एक बेहतर इंसान बनना…


अपने जन्मदिन पर हमेशा चुलबुले अंदाज में लोगों से मिलते रहे आमिर खान इस बार काफी संजीदा बातें करते नजर आए। सोमवार को 57 साल के हुए आमिर खान के मुताबिक कोरोना संक्रमण काल ने उन्हें जीवन का असली उद्देश्य समझाया है और उन्हें समझ आ गया है कि बेतरतीबी से जीवन जीने को कोई मतलब नहीं। जीवन क्षण भंगुर है और सबका अंत निश्चित है। इन विचारों के आने के बाद से वह लगातार खुद को सुधारने की कोशिश कर रहे हैं। हर सुबह खुद से बीते दिन से बेहतर इंसान बनाने का वादा कर रहे हैं और कोशिश कर रहे हैं उन सारे रिश्तों के सिरे फिर से थामने की, जिन्हें वह जीवन की आपाधापी में शायद समय नहीं दे पाए।

आमतौर पर अपने बांद्रा पश्चिम स्थित घर में ही जन्मदिन मनाने वाले आमिर खान ने इस साल अपने पड़ोसियों को किसी तरह की दिक्कतों से बचाने के लिए ये कार्यक्रम घर के पास स्थित एक पांच सितारा होटल में किया। गुलाबी शर्ट और जीन्स पहने आमिर खान कार्यक्रम में पहुंचे तो वहां मौजूद लोगों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। आमिर ने भी अपनी फिल्म ‘थ्री ईडियट्स’ के लोकप्रिय संकेत की तरह सीने पर हाथ रखा और सबको ‘आल इज वेल’ होने का इशारा किया। इसके बाद आमिर सबसे गर्मजोशी से मिले और देर तक अपने लिए मंगाए गए केक को निहारते रहे।

आमिर ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान जब सब घरों में अकेले थे, उन्हें भी काफी समय आत्मावलोकन करने का मिला। आमिर कहते हैं, ‘मैं आत्मावलोकन से नहीं डरता। अगर मुझे लगता कि कहीं कोई कमी रह गई है तो मैं चाहूंगा कि उसे तलाश करूं। उसे समझूं और उसे ठीक करूं। जिनसे मैं प्यार करता हूं या जो मुझसे प्यार करते हैं, सबका अपना अपना जीवन है। मेरा उद्देश्य है कि मैं सबके लिए समय निकाल सकूं। हर रिश्ते को पानी दे सकूं और इसे पहले से बेहतर बना सकूं।’

उन्होंने ये भी कहा कि जीवन क्षण भंगुर है और कोरोना महामारी ने उन्हें इसे और बेहतर तरीके से समझा दिया। और, यही वजह है कि वह अब अपनी पूरी ऊर्जा अपने रिश्तों पर लगातना चाहते हैं। आमिर ने कहा, ‘हम सबको किसी न किसी दिन जाना है। हमें पता नहीं कब लेकिन ये अंत निश्तित है। और जब हम ये जानते हैं तो समय का सदुपयोग करना और अहम हो जाता है। हम अपना जीवन बेतरतीबी से और बेदिमागी से जीते हैं। मैं भी ऐसे ही जीता रहा। लेकिन, अब आगे से मैं ऐसा नहीं करना चाहता।’

आमिर ने अपनी आने वाली फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ के अपने किरदार का भी इस मौके पर जिक्र किया और कहा कि ये ऐसा शख्स है जो मन में किसी तरह का मैल नहीं रखता। वह अपने साथ बुरा करने वालों को भी माफ करता रहता है। साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ के बाद आमिर की ये अगली फिल्म इसी साल 11 अगस्त को रिलीज हो रही है। आमिर इसके बाद किस फिल्म की शूटिंग करेंगे, इसके बारे में उन्होंने सोमवार को कोई खुलासा नहीं किया। उनके पास फिलहाल निर्देशक सुभाष कपूर की फिल्म ‘मुगल’ और नागराज मंजुले की एक फिल्म विचाराधीन है।



Source link

Enable Notifications OK No thanks