अभिषेक बच्चन और कपिल देव बढ़ाएंगे देश का मान, मेलबर्न में फिल्‍म फेस्‍ट‍िवल में फहराएंगे तिरंगा


देश की आन-बान और शान तिरंगा को लहराते हुए देखना, अपने आप में गर्व का पल होता है। यह खुशी तब और बढ़ जाती है कि विदेशी सरजमीन पर देश के राष्‍ट्र ध्‍वज को सम्‍मान मिलता है। कुछ ऐसा ही होने वाला है ऑस्‍ट्रेलिया में। इंडियन फिल्‍म फेस्‍ट‍िवल ऑफ मेलबर्न (IFFM) में भारतीय राष्‍ट्र ध्‍वज तिरंगा अपनी शान बिखेरेगा। खास बात यह है कि फेस्‍ट‍िवल में यह तिरंगा अभ‍िषेक बच्‍चन और पूर्व दिग्‍गज क्रिकेट कपिल देव फहराएंगे।

अभिषेक बच्‍चन और कपिल देव IFFM में अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। Abhishek Bachchan कहते हैं, ‘इस फिल्‍म फेस्‍ट‍िवल में हिस्‍सा लेना मेरे लिए सम्‍मान की बात है। इस 75वें वर्ष के समारोह में भारतीय स्वतंत्रता के प्रतिष्ठित फेडरेशन स्क्वायर में भारतीय राष्ट्रीय ध्वज फहराना मेरे लिए गर्व की बात है। यह एक ऐसा आयोजन है, जहां पूरे ऑस्ट्रेलिया के भारतीय देश की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ मनाने के लिए एकसाथ आएंगे। यह ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच दोस्ती का प्रतीक भी है।’

‘फिल्‍म और क्रिकेट ने हमेशा लोगों को जोड़ा है’
अभ‍िषेक बच्‍चन आगे कहते हैं, ‘कपिल सर के साथ इस स्‍टेज को शेयर करना मेरे लिए बहुत बड़ी बात है। यह सिनेमा और क्रिकेट के एकसाथ आने का भी प्रतीक है। ये दो ऐसी चीजें हैं, जिसने अक्सर हम भारतीयों को एकसाथ जोड़ा है। सैकड़ों लोगों के बीच भारत, भारतीयों और हमारे देश की भावना का जश्न मनाने के लिए एक्‍साइटेड हूं।

तापसी पन्‍नू की ‘दोबारा’ से होगी फेस्‍ट‍िवल की शुरुआत
IFFM का आयोजन 12-20 अगस्त 2022 को होगा। कोरोना महामारी के बाद पहली बार इस इवेंट को वर्चुअल के साथ ही फिजिकली भी आयोजित किया जा रहा है। इससे पहले 2020 और 2021 में इस इवेंट को ऑनलाइन स्‍ट्रीमिंग के जरिए वर्चुअली ऑर्गनाइज किया गया था। इंडियन फिल्‍म फेस्‍ट‍िवल ऑफ मेलबर्न भारत के बाहर होने वाले सबसे बड़ा भारतीय फिल्म समारोहों में से एक है। इस फिल्‍म फेस्‍ट‍िवल में 100 से अधिक फ‍िल्‍में दिखाई जाएंगी। इसकी शुरुआत फिल्म तापसी पन्नू की फिल्‍म ‘दोबारा’ से भी होगी, जिसका ट्रेलर बुधवार को ही रिलीज किया गया है।

image Source

Enable Notifications OK No thanks