Bihar: बजट सत्र में तनाव के बाद CM नीतीश और स्पीकर गर्मजोशी से मिले, बसंतोत्सव कार्यक्रम में मिलाया हाथ


पटना. बिहार विधानसभा का बजट सत्र (Bihar Assembly Budget Session) 2022 कई मायनों में खास रहा. इस बार के बजट सत्र में कई महत्वपूर्ण विधेयक पेश किए गए. वहीं, इस दौरान विधानसभा में हुआ हंगामा भी चर्चा का विषय बना रहा. कभी लॉ एंड ऑर्डर (Law And Order) के नाम पर हंगामा, तो कभी शराबबंदी (Liquor Ban) के नाम पर, तो कभी विधेयक को लेकर सदन के बाहर और भीतर दोनों जगह हंगामा हुआ. लेकिन इस पूरे बजट सत्र (Budget Session) के दौरान जो बात सबसे ज्यादा में चर्चा में रही वो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और स्पीकर विजय सिन्हा (Vijay Sinha) के बीच हुई तीखी नोकझोंक.

सरस्वती पूजा के अवसर पर लखीसराय में पुलिसकर्मियों के साथ हुई बहस और डीजे बजाने को लेकर कार्रवाई के नाखुश विधानसभा अध्यक्ष के द्वारा सदन में चर्चा कराने के दौरान मुख्यमंत्री का तल्ख अंदाज भी देखने को मिला. सीएम नीतीश कुमार ने भड़कते हुए विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा को स्पष्ट लहजे में कह दिया कि ऐसे सदन नहीं चलता है. उन्होंने सदन में कहा कि पुलिस के द्वारा जांच रिपोर्ट न्यायालय में पेश की जाएगी न कि सदन में. सीएम नीतीश कुमार और स्पीकर के बीच हुए नोकझोंक के बाद जेडीयू और बीजेपी के बीच के संबंधों को लेकर कई चर्चाएं शुरू हो गईं. पर बजट सत्र के समापन के पूर्व संध्या पर विधानसभा अध्यक्ष के आवास पर दिए भोज और बसंतोत्सव कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और स्पीकर विजय सिन्हा गर्मजोशी से मिले और आपसी दूरियों को खत्म कर संबंधों की एकजुटता स्थापित करने का प्रयास किया.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के स्वागत के लिये विजय सिन्हा द्वार पर खड़े रहे. उनके आते ही उन्होंने गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया. मंच पर दोनों नेताओं ने दीप प्रज्जवलित कर बसंतोत्सव कार्यक्रम की शुरुआत की. इसके दौरान सीएम नीतीश कुमार और स्पीकर विजय सिन्हा ने कार्यक्रम का भरपूर आनंद उठाया.

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी कार्यक्रम में हुए शरीक

विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा के द्वारा बजट सत्र के पूर्व संध्या पर दिए गए भोज में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी शामिल हुए. स्पीकर ने तेजस्वी यादव का स्वागत किया और साथ में कार्यक्रम का आनंद लिया. कार्यक्रम के बाद विजय सिन्हा अपने आवास के अंदर सीएम नीतीश कुमार, विधान परिषद के सभापति और तेजस्वी यादव के साथ भोज में शरीक हुए.

आपके शहर से (पटना)

Tags: Bihar Legislative Assembly, Bihar News in hindi, Bihar politics, CM Nitish Kumar



Source link

Enable Notifications OK No thanks