बारिश और बाढ़ की वजह से तमाम ट्रेनें प्रभावित, जानें कहां पड़ा सबसे ज्‍यादा असर? 


नई दिल्‍ली. देश के ज्‍यादातर हिस्‍सों में बारिश (rain) और बाढ़ (flood) चल रही है. इससे सामान्‍य जनजीवन तो प्रभावित हो रहा है. लगातार हो रही बारिश से ट्रेनों (trains) पर भी असर पड़ने लगा है. शुक्रवार दोपहर तीन बजे तक अगल-अलग डिवीजन में 34 के करीब ट्रेनें प्रभावित रहीं. इनमें ज्‍यादातर ट्रेनें निरस्‍त (Cancelled) कर दी गयीं, वहीं कुछ ट्रेनों को आंशिक रूप में निरस्‍त किया गया है.

रेलवे मंत्रालय (Ministry of Railways) के अनुसार सबसे ज्‍यादा ट्रेनें पूर्वोत्‍त्तर के राज्‍यों, पूर्वी बिहार और उत्‍तरी बंगाल में प्रभावित हुई हैं. वहीं, गुजरात में बड़ोदरा डिजीवन में भी लगातार हो रही बारिश की वजह से ट्रेनें प्रभावित हुई हैं. रेलवे के नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे ज़ोन (NFR) के अनुसार पूर्वोत्‍त्तर के राज्‍यों के साथ पूर्वी बिहार और उत्‍तरी बंगाल में शुक्रवार दोपहर तक कुल 26 ट्रेनें प्रभावित हुईं हैं. 18 मेल और एक्‍सप्रेस ट्रेनें निरस्‍त की गयी हैं. वहीं 8 मेल और एक्‍सप्रेस ट्रेनों को आंशिक रूप में निरस्‍त किया गया है. यहां पर एक भी ट्रेन डायवर्जन नहीं की गयी है.

ये भी पढ़ें: ट्रेनों में ओवर चार्ज वसूलने वाले वेंडरों पर नकेल कसने की तैयारी, यात्रियों को ऐसे मिलेगी राहत

वहीं,  गुजरात के कई इलाकों में लगातार बारिश हो रही है. इस वजह से पश्चिमी रेलवे के बड़ोदरा डिवीजन में चार मेमू ट्रेनों का निरस्‍त किया गया है. यहां पर दोपहर तक एक भी मेल या एक्‍सप्रेस का न तो निरस्‍त किया गया है और न ही डायवर्ट किया गया है.

Tags: Flood, Indian railway, Indian Railway news, Indian Railways, Train

image Source

Enable Notifications OK No thanks