कथित Apple ऐप स्टोर स्कैमर AmpMe का कहना है कि यह कीमतें कम करेगा और अपने ‘सलाहकारों’ की जांच करेगा


एएमपीएमई नहीं है एक बिल्कुल नया ऐप, जो बिना सोचे-समझे उपयोगकर्ताओं को उनके पैसे से ठगने के लिए पॉप अप हुआ। इस पोस्ट के ऊपर फोटो देखें? यह 2015 से है, जब हमने पहली बार इस विचार को कवर किया था: एक ऐसा ऐप जो स्मार्टफोन से भरे कमरे को एक ही विशाल स्पीकर में बिना किसी शुल्क के सिंक कर सकता है। लेकिन जैसा कि ऐप स्टोर स्कैम हंटर कोस्टा एलीफथेरियो बताते हैं, ऐप दिखता है छह साल बाद गंभीर रूप से छायादार – यदि आपने इसे कल डाउनलोड किया, तो यह तुरंत आपको $ 9.99 प्रति सप्ताह की स्वचालित आवर्ती सदस्यता पर बेचने का प्रयास करेगा। यह $ 520 प्रति वर्ष है, एक अविश्वसनीय राशि यदि आप इसे पार्टी ट्रिक के रूप में निकालते हैं और फिर रद्द करना भूल जाते हैं।

ऐपफिगर अनुमान 2018 से ऐप ने 13 मिलियन डॉलर की कमाई की है।

जैसा कि हमने पिछले अप्रैल में चर्चा की थी, ऐप्पल के ऐप स्टोर पर घोटालों को ढूंढना हास्यास्पद रूप से आसान है – बस पैसे का पालन करें और समीक्षाओं को देखें। यदि आप एक ऐसा ऐप देखते हैं जो हास्यास्पद सदस्यता शुल्क लेता है, फिर भी उसके पास अभी भी फाइव-स्टार रेटिंग का भार है, तो कुछ बंद हो सकता है। और अगर वे समीक्षाएं बिल्कुल नकली दिखती हैं, और ऐप बमुश्किल कार्यात्मक है, तो आपने शायद एक घोटाला देखा है।

क्या ढूंढना आसान नहीं है: एक कंपनी पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है जो खुद के लिए खड़े होने को तैयार है। अधिकांश पूरी तरह से चुप हैं, लेकिन जब हम टिप्पणी के लिए एएमपीएमई पहुंचे, तो हमें इसके समर्थन ईमेल पते से जवाब मिला। यहाँ यह पूरी तरह से है:

हाय शॉन,

हमारे ऐप का मुफ्त संस्करण सबसे लोकप्रिय संस्करण है और हमारे अधिकांश उपयोगकर्ताओं ने कभी एक पैसा भी भुगतान नहीं किया है। इसके स्वागत और लोकप्रियता को देखते हुए, AmpMe एक महत्वपूर्ण ऐप है और विज्ञापन के रूप में काम करता है।

यह दावा करने के लिए कि हमारे उपयोगकर्ता आमतौर पर प्रति वर्ष $ 520 का भुगतान कर रहे हैं, वास्तविकता को प्रतिबिंबित नहीं करता है। उदाहरण के लिए, 2021 में, सदस्यता लेने वाले और हमारे मुफ़्त परीक्षण का लाभ उठाने वाले औसत उपयोगकर्ता ने कुल $17 का भुगतान किया। यदि आप केवल भुगतान करने वाले उपयोगकर्ताओं को लेते हैं, तो औसत वार्षिक सदस्यता आय लगभग $75 है। आंतरिक रूप से, इसने हमारे विश्वास को मजबूत किया है कि स्पष्ट और आसान ऑप्ट-आउट प्रक्रियाओं के साथ AmpMe का मूल्य निर्धारण पारदर्शी है।

समीक्षाओं के संबंध में, हम प्रतिक्रिया को ज़ोर से और स्पष्ट रूप से सुनते हैं। वर्षों से, अधिकांश स्टार्टअप्स की तरह, हमने मार्केटिंग और ऐप स्टोर ऑप्टिमाइजेशन में मदद करने के लिए बाहरी सलाहकारों को काम पर रखा है। अधिक निरीक्षण की आवश्यकता है और वर्तमान में हम इसी पर काम कर रहे हैं।

हम हमेशा Apple के सब्सक्रिप्शन दिशानिर्देशों का पालन करते हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं कि उनके उच्च मानकों को पूरा किया जाए। हम समुदाय की प्रतिक्रिया का भी सम्मान करते हैं और उसे महत्व देते हैं। इसलिए, कम कीमत वाले ऐप का एक नया संस्करण समीक्षा के लिए ऐप स्टोर में पहले ही सबमिट किया जा चुका है।

एएमपीएमई टीम

हम AmpMe के नंबरों की पुष्टि नहीं कर सकते, लेकिन हम उन्हें संदेह का लाभ देंगे। उस उत्तर में कम से कम तीन अन्य दिलचस्प तथ्य हैं:

  1. AmpMe इस बात से इनकार नहीं कर रहा है कि उसने ऐप स्टोर में अपने ब्रांड को पंप करने के लिए किसी को काम पर रखा है। न ही भविष्य में ऐसा न करने का वचन दे रही है। यह केवल कहीं और दोष की ओर इशारा कर रहा है। हो सकता है कि यह गुस्से में हो इसके सलाहकारों ने इन समीक्षाओं को नकली बना दिया। शायद यह सिर्फ नाराज है कि वे पकड़े गए।
  2. इस जांच के परिणामस्वरूप AmpMe इसकी कीमत कम कर रहा है। दरअसल, कंपनी के अपडेट को पहले ही मंज़ूरी मिल चुकी है और यह स्टोर पर लाइव है। यह अभी $4.99 प्रति सप्ताह या $260 प्रति वर्ष है।
  3. AmpMe अपनी सदस्यता रणनीति को नहीं छोड़ रहा है, जो कंपनी का मानना ​​​​है कि “स्पष्ट और आसान ऑप्ट-आउट प्रक्रियाओं के साथ पारदर्शी” है।

मैंने AmpMe की एक प्रति डाउनलोड की, और मुझे यह स्वीकार करना होगा कि यह उतनी स्पष्ट नहीं है जितनी मुझे उम्मीद थी कि मैंने समाचार सुना होगा। हालांकि यह पूरी तरह से आपको एक सदस्यता अनुरोध के साथ हिट करता है जिस क्षण आप ऐप खोलते हैं, आपको तीन दिन की मुफ्त सदस्यता में ले जाता है, और उस स्क्रीन को बायपास करने के लिए थोड़ा “एक्स” स्पॉट करना मुश्किल है, ऐप कम से कम स्पष्ट रूप से कहता है कि कैसे यह तुरंत बड़े सफेद अक्षरों में चार्ज होने वाला है।

और यदि आप “X” को हिट करते हैं और सदस्यता को छोड़ देते हैं, तो ऐप कार्यात्मक लगता है – यदि केवल YouTube से संगीत वीडियो देखने के तरीके के रूप में, जब आप रैंडो या दोस्तों के साथ चैट करते हैं, तो सिंक-मल्टीपल-फोन-एज़-स्पीकर कार्यक्षमता के रूप में AmpMe के पेवॉल के पीछे बंद है।

तो तथ्य यह है कि ऐप्पल इसे ऐप स्टोर से नहीं खींच रहा है (और इसके बजाय एएमपीएमई को और अधिक स्पष्ट नकली समीक्षाओं को साफ करने में मदद करता है, के अनुसार टेकक्रंच) वास्तव में मुझे आश्चर्य नहीं करता। यह सबसे खराब अपराधियों में से एक नहीं है, और तकनीकी उद्योग की स्थिति यह है कि कई, कई कंपनियों को ऐप्पल सहित “ओह, मेरी सदस्यता रद्द करना भूल गया” घटना से लाभ होता है।

लेकिन जैसा कि मैंने सितंबर में सुझाव दिया था, दुनिया की सबसे मूल्यवान और लाभदायक कंपनी, जो गोपनीयता को अपने ब्रांड के रूप में बेचती है और ग्राहकों को सबसे पहले रखने का दावा करती है, इसे दिखाने के लिए और भी बहुत कुछ कर सकती है। यह अनुसरण करने के बजाय यहां नेतृत्व कर सकता है। यह लोगों की विस्मृति से लाभ को रोक सकता है, लोगों के साथ धोखाधड़ी होने पर स्वचालित धनवापसी प्रदान कर सकता है, डिफ़ॉल्ट रूप से ऑटो-नवीनीकरण सदस्यता को रोक सकता है, और स्टार रेटिंग सिस्टम को बंद कर सकता है जो समीक्षा नकली को पनपने देता है। पिछले अक्टूबर में, इसने उन सुझावों में से एक लिया और वास्तव में ऐप स्टोर घोटालों की रिपोर्ट करने का एक तरीका वापस लाया। हमारे पास और है।

मुझे आश्चर्य है कि इस पूरे “बाहरी सलाहकारों” के विचार में कितना अधिक है, जिसका एम्पमी उल्लेख करता है। यह पहली कंपनी नहीं है, जहां एलीफथेरियो ने खुलासा किया है, जहां एक प्रतीत होता है कि वैध ऐप जो लगभग वर्षों से है, नकली समीक्षाओं का एक नया सेट उगता है, और एक नई स्क्रीन एक अत्यधिक सदस्यता मूल्य का विज्ञापन करती है जिसे आपको पहली बार लॉन्च करने या खारिज करने के लिए भुगतान करना पड़ता है। (इनमें से कई स्क्रीन काफी हद तक एक जैसी दिखती हैं।) मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर कंपनियां राजस्व में कटौती के बदले पुराने ऐप्स के लिए इस सटीक सेवा की खरीदारी करने जा रही हैं। (ऐसा लगता है कि यह पहली बार नहीं हो सकता है AmpMe के सीईओ ने या तो पुराने ऐप को भुनाया।)

अगर ऐसी किसी कंपनी ने आपसे संपर्क किया है, या ऐसी कंपनी के लिए काम किया है, तो मुझे आपसे बात करना अच्छा लगेगा। मैं [email protected] पर हूं।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks