आर्यन खान ने कोर्ट में दी याचिका, बोले- मुझे ड्रग्‍स केस में क्‍लीन चिट मिली है, मेरा पासपोर्ट लौटा दें


बॉलिवुड सुपरस्‍टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्‍स केस में नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो ने पिछले दिनों क्‍लीन चिट दे दी। ऐसे में अब आर्यन ने गुरुवार को एनडीपीएस कोर्ट में अर्जी दी है और अपना पासपोर्ट वापस मांगा है। आर्यन की अपील पर कार्रवाई करते हुए कोर्ट ने भी एनसीबी से इस बाबत जवाब दाख‍िल करने को कहा है। इस मामले में अब 13 जुलाई को सुनवाई होगी। आर्यन खान को बीते साल अक्‍टूबर महीने में एनसीबी ने मुंबई से गोवा जा रही क्रूज से गिरफ्तार किया था। इस हाई प्रोफाइल ड्रग्‍स केस में पहले आर्यन को मुख्‍य आरोपी के तौर पर पेश किया, लेकिन जांच के बाद में मई महीने में एनसीबी ने उन्‍हें क्‍लीनचिट दे दी।

नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो ने आर्यन खान के साथ ही मामले में पांच अन्‍य आरोपियों को भी क्‍लीन चिट दी है। एनसीबी ने चार्जशीट में आर्यन के दोस्‍त अरबाज मर्चेंट को जरूर आरोपी माना है। आर्यन उस पार्टी में अरबाज के साथ ही पहुंचे थे। यही नहीं, कम मात्रा में ही सही NCB को अरबाज के पास से ड्रग्‍स भी मिले थे। Aryan Khan और बाकी 5 अन्‍य आरोपियों को क्‍लीन चिट देते हुए एनसीबी ने अपने बयान में यह भी कहा कि जांच में इनके ख‍िलाफ सबूत नहीं मिले हैं। ऐसे में सबूतों के अभाव में इन्‍हें मामले में क्‍लीन चिट दी जाती है।

आर्यन खान ने NCB अफ़सर से कहा था- आपने मेरी इज्जत मिट्टी में मिला दी, क्या मैं सच में जेल की सजा के लायक था?
20 दिन जेल में रहने के बाद मिली थी जमानत
बीते साल अक्‍टूबर महीने में गिरफ्तारी के बाद आर्यन खान को जेल भेजा गया था। करीब 20 दिन जेल में बिताने के बाद उन्‍हें हाई कोर्ट से जमानत मिली। जमानत की शर्त के मुताबिक, आर्यन को अपना पासपोर्ट कोर्ट में जमा करना पड़ा था, ताकि वह देश छोड़कर नहीं जा सके।

Aryan Khan Case:एनसीबी अधिकारी के सामने लाडले के लिए छलक पड़े थे शाहरुख के आंसू, कहा- आपने हमें बड़ा क्रमिनिल बना दिया
क्‍या लिखा है याचिका में
आर्यन खान के वकील अमित देसाई और राहुल अग्रवाल ने उनकी तरफ से गुरुवार को NDPS कोर्ट में याचिका दाख‍िल की है। इस अर्जी में कहा गया है कि एनसीबी ने जो चार्जशीट फाइल की है, उसमें आर्यन खान का नाम नहीं है। उन्‍हें जांच ब्‍यूरो ने क्‍लीन चिट दे दी है। ऐसे में वह पासपोर्ट वापस करने की अपील करना चाहते हैं।

image Source

Enable Notifications OK No thanks