Assembly Election 2022 Live: सुनील जाखड़ का बड़ा खुलासा, बोले- मुझे सीएम बनाने के लिए 42 विधायकों ने वोट किया था, चन्नी के साथ सिर्फ दो लोग थे


11:01 AM, 02-Feb-2022

Punjab Election: सुनील जाखड़ का बड़ा खुलासा

पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने बड़ा खुलासा किया है। एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाने के बाद नए सीएम के लिए कांग्रेस में वोटिंग हुई थी। 79 विधायकों में से 42 ने मेरे पक्ष में वोटिंग किया था। चरणजीत चन्नी के साथ सिर्फ दो विधायक थे। इसके बावजूद वह सीएम बन गए। जाखड़ ने कहा कि मेरे बाद सबसे ज्यादा 16 विधायकों ने सुखजिंदर रंधावा, 12 विधायकों ने कैप्टन की पत्नी महारानी परनीत कौर का नाम लिया था। नवजोत सिद्धू के पक्ष में छह विधायकों ने वोट दिया था। 

10:32 AM, 02-Feb-2022

Uttarakhand Elections : प्रियंका गांधी आज देहरादून में, जनसभा को करेंगी संबोधित

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव एवं स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी बुधवार को देहरादून में एक चुनावी जनसभा व वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगी। इसके साथ ही प्रियंका पार्टी के घोषणापत्र ‘उत्तराखंडियत स्वाभिमान प्रतिज्ञा पत्र’ को भी जारी करेंगी। इसके लिए पार्टी की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

विधानसभा चुनाव प्रचार के मद्देनजर दिसंबर में राहुल गांधी की रैली के बाद यह पार्टी की दूसरी बड़ी रैली होगी। हालांकि निर्वाचन आयोग की ओर से चुनावी रैलियों के लिए एक हजार लोगों की संख्या निर्धारित की गई है। लेकिन कांग्रेस पार्टी प्रियंका की इस रैली को वर्चुअल रूप से राज्य की सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों से जोड़ते हुए पूरे राज्य को कवर करेगी।

10:31 AM, 02-Feb-2022

Uttarakhand Chunav: भाजपा का मेगा प्रचार अभियान शुरू, पीएम मोदी का वर्चुअल संबोधन आज

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए प्रदेश भाजपा ने मंगलवार से अपना मेगा प्रचार अभियान शुरू कर दिया है। पहले दिन उत्तराखंड, हरियाणा और हिमाचल के मुख्यमंत्रियों के अलावा केंद्रीय मंत्री व प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी समेत पार्टी के सांसद, पूर्व मुख्यमंत्री व प्रदेश पदाधिकारी सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में डोर टू डोर प्रचार किया और रैलियों को संबोधित किया।

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी चार कार्यक्रमों की अनुमति मिल गई है। जल्द प्रचार कार्यक्रमों की तिथि व स्थान तय हो जाएंगे। जोशी ने बताया कि तीन फरवरी को राष्ट्रीय जेपी नड्डा उत्तरकाशी और रामनगर में डोर टू डोर प्रचार और जनसभा को संबोधित करेंगे। जोशी ने कहा कि धर्मपुर विधानसभा में केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी, विकास नगर में हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और हल्द्वानी में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने जनसभा और डोर टू प्रचार किया। बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आत्मनिर्भर अर्थव्यवस्था विषय पर पार्टी के कार्यकर्ताओं को वर्चुअली संबोधित करेंगे।

10:16 AM, 02-Feb-2022

Punjab Chunav: संयुक्त समाज मोर्चा को मिली मान्यता

पंजाब में चुनाव लड़ रहे किसानों के संयुक्त समाज मोर्चा को चुनाव आयोग ने पार्टी के तौर पर मान्यता दे दी है। हालांकि ये मान्यता तब मिली जब संयुक्त समाज मोर्चा के उम्मीदवारों ने नामांकन के आखिरी दिन निर्दलीय उम्मीदवारों के तौर पर नामांकन दाखिल कर दिया है। पार्टी की तरफ से ट्रैक्टर ट्राली, हल जोतता किसान और अकेली ट्राली चुनाव चिन्ह में से एक चुनाव चिन्ह देने की मांग की गई है।

 

10:13 AM, 02-Feb-2022

Assembly Election 2022 Live: सुनील जाखड़ का बड़ा खुलासा, बोले- मुझे सीएम बनाने के लिए 42 विधायकों ने वोट किया था, चन्नी के साथ सिर्फ दो लोग थे

Punjab Election: सीएम चन्नी बोले- सब मुझे दबाने की कोशिश कर रहे

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी इस बार दो विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। उन्हें भदौड़ और चमकौर साहिब से कांग्रेस ने टिकट दिया है। सीएम चरणजीत चन्नी ने चमकौर साहिब में सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने इमोशनल कार्ड खेला। बोले, सब मुझे दबाने की कोशिश कर रहे हैं। रेड कराई जा रही है। 15 साल से मैं चमकौर साहिब में ही रहा। आज तक कहीं नहीं गया। अब आप लोगों ने ही मुझे संभालना है। सीएम चन्नी ने कहा कि सीएम बनने के बाद वह सबसे से मिले। इसलिए सब लोग घर-घर और गांव-गांव जाकर उनके लिए प्रचार करें। उनकी जीत 50 हजार से कम की नहीं होनी चाहिए।

 

image Source

Enable Notifications OK No thanks