रोहित शर्मा के निशाने पर बाबर आजम का रिकॉर्ड… साउथ अफ्रीका के खिलाफ कर सकते हैं कमाल


हाइलाइट्स

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मैच रविवार को खेला जाएगा
टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत की हैट्रिक के लिए उतरेगी
टी20 विश्व कप में भारत ने लगातार दो मुकाबले जीते हैं

नई दिल्ली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप सुपर 12 के अपने तीसरे मैच में साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) से भिड़ेगी. यह मुकाबला पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय टीम इस मुकाबले को यदि जीतने में सफल रही तो बतौर कप्तान रोहित शर्मा वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. भारतीय टीम इस समय शानदार लय में है. टीम इंडिया ने पहले मैच में पाकिस्तान जबकि दूसरे में नीदरलैंड्स को मात दी है.

बाबर आजम (Babar Azam)  के नाम एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच जीतने का रिकॉर्ड दर्ज है. बाबर की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम ने यह रिकॉर्ड पिछले साल यानी 2021 में बनाया था. पाकिस्तान ने पिछले साल बाबर की कप्तानी में 20 इंटरनेशनल मैच जीते थे. टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में साल 2022 में अभी तक कुल 19 टी20 इंटरनेशनल मैच जीत चुकी है.

‘यह भी पढ़ें: IND v SA T20 World Cup Perth: 3 मैच.. 25 विकेट, पर्थ में प्रोटियाज तेज गेंदबाजों से कैसे निपटेगी टीम इंडिया? जानें

T20 World Cup LIVE Updates: बांग्लादेश ने आखिरी गेंद पर जिम्बाब्वे को दी मात

web

रोहित शर्मा करेंगे बाबर आजम की बराबरी
रोहित शर्मा पर्थ में खेले जाने वाले साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले को जीतकर बाबर आजम के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. विश्व क्रिकेट में ‘हिटमैन’ के नाम से मशहूर रोहित शर्मा एंड कंपनी को टी20 विश्व कप में अभी बांग्लादेश और जिम्बाब्वे से भिड़ना है, टीम इंडिया रोहित की कप्तानी में जल्द ही बाबर के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ अपने नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड कर लेगी.

रोहित शर्मा लय में लौटे
रोहित शर्मा ने नीदरलैंड्स के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलकर लय में लौट आए हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम को तेज शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी रोहित और केएल राहुल के कंधों पर होगी. हालांकि केएल राहुल पाकिस्तान और नीदरलैंड्स के खिलाफ मुकाबले में कुछ खास कमाल नहीं कर सके थे. ऐसे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनसे अच्छी पारी की उम्मीद होगी.

Tags: Babar Azam, India vs South Africa, Rohit sharma, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks