इस निनटेंडो स्विच घोटाले से सावधान रहें जो हैंडहेल्ड कंसोल पर भारी छूट का वादा करता है


निन्टेंडो स्विच OLED मॉडल की भारत में कीमत 37,990 रुपये है। (छवि क्रेडिट: निंटेंडो)

निंटेंडो स्विच यकीनन सबसे लोकप्रिय हैंडहेल्ड गेमिंग कंसोल है और 100 मिलियन यूनिट बेचने के करीब है।

  • News18.com
  • आखरी अपडेट:22 जनवरी 2022, 12:22 IST
  • पर हमें का पालन करें:

निन्टेंडो निन्टेंडो स्विच के खरीदारों को नकली वेबसाइटों से दूर रहने के लिए चेतावनी दे रहा है जो रियायती मूल्य पर निन्टेंडो स्विच कंसोल की पेशकश करके लोगों को धोखा दे रहे हैं। जापानी कंसोल निर्माता ने लोगों को चेतावनी दी है कि इसे खरीदना Nintendo स्विच अनधिकृत साइटों से आने का मतलब यह हो सकता है कि उपयोगकर्ता संभावित रूप से इन वेबसाइटों को अपनी व्यक्तिगत और वित्तीय जानकारी प्रदान कर रहे हैं, जिसका दुरुपयोग किया जा सकता है। निन्टेंडो स्विच ओएलईडी मॉडल केवल निन्टेंडो वेबसाइट के माध्यम से उपलब्ध है या वीरांगना भारत में। देश में इसकी कीमत 37,990 रुपये है।

निंटेंडो ने एक ट्वीट में कहा, “कृपया सावधान रहें कि हमारी वेबसाइट के लिए गलती न करें, और नकली वेबसाइटों से उत्पाद न खरीदें।” निंटेंडो ने अपने जापानी वेबिस्ट से एक बयान भी जारी किया जिसमें कहा गया है कि धोखाधड़ी वाली वेबसाइट आधिकारिक खुदरा विक्रेता होने का दावा कर रही है, और निंटेंडो स्विच ओएलईडी मॉडल जैसे “भारी छूट वाले” आइटम बेचने के लिए कंपनी के नाम और लोगो का उपयोग कर रहा है। बयान में कहा गया है, “यदि आप किसी नकली साइट पर कोई उत्पाद खरीदते हैं, तो व्यक्तिगत जानकारी के धोखाधड़ी से आपके साथ धोखाधड़ी हो सकती है।”

यह भी पढ़ें: निन्टेंडो ने बड़े OLED डिस्प्ले के साथ नया स्विच कंसोल लॉन्च किया, नया किकस्टैंड और बहुत कुछ: आप सभी को पता होना चाहिए

कंपनी ने संबंधित वेबसाइट को लिंक या नाम नहीं दिया है, इसलिए हम यह नहीं बता सकते कि यह धोखाधड़ी वाली वेबसाइट क्या पेशकश कर रही है और कितनी छूट के लिए। हालाँकि, निन्टेंडो ने जापानी उपभोक्ता अधिकार एजेंसी और जापानी पुलिस के साइबर अपराध विभाग को सतर्क कर दिया है।

निंटेंडो स्विच यकीनन सबसे लोकप्रिय हैंडहेल्ड गेमिंग कंसोल है और 100 मिलियन यूनिट बेचने के करीब है। लोकप्रियता को देखते हुए, लोग कंसोल पर अपना हाथ रखना चाहते हैं, विशेष रूप से रियायती मूल्य पर, खरीदारों को संभावित खरीदारों को धोखा देने के लिए सबसे अच्छा लक्ष्य बनाते हैं। कंसोल भी कम आपूर्ति में रहा है, जिससे खरीदारों को कंसोल पर अपना हाथ पाने के अवसर पर कूदने की संभावना बढ़ रही है।

सभी नवीनतम समाचार, ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।

.

Source link

Enable Notifications OK No thanks