Bhool Bhulaiyaa 2 ने एडवांस बुकिंग में ही कमा लिए इतने करोड़ रुपए, RRR समेत तोड़े कई बड़ी फिल्मों के रिकॉर्ड


कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी स्टारर ‘भूल भुलैया 2’ आज बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो रही है. फिल्म को अनीस बज्मी ने डायेरक्ट किया है. फिल्म के पोस्टर्स, सॉन्ग्स और ट्रेलर तक, ने लोगों को काफी अट्रैक्ट किया है. तभी रिलीज से पहले फिल्म की एडवांस बुकिंग देखकर मेकर्स काफी खुश हैं. कार्तिक की फिल्म ने पिछले साल रिलीज हुई रणवीर सिंह की 83 को एडवांस बुकिंग के मामले में पछाड़ दिया है. बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक, ‘भूल भुलैया 2′ की एडवांस बुकिंग ज्यादा बड़ी नहीं है, लेकिन यह 8 करोड़ रुपये के स्कोर को पीछे छोड़ सकती है, जो पिछले साल ’83’ ने रिकॉर्ड किया था.

‘भूल भुलैया 2’ को मल्टीप्लेक्सों से परे एक अच्छी एडवांस बुकिंग प्रतिक्रिया मिली है, जो फिल्म के टोटल के ओपनिंग कलेक्शन में बड़ा योगदान देगा. मंगलवार को ‘भूल भुलैया 2’ का एडवांस बुकिंग कलेक्शन 1.75 करोड़ रुपये था. माना जा रहा था कि फिल्म रिलीज से पहले गुरुवार के अंत तक एडवांस बुकिंग में लगभग 1 लाख टिकट बिकेंगी. रुझान बताते हैं कि फिल्म गुजरात और मुंबई सर्किट पहले दिन अच्छा परफॉर्म करेगी.

बॉलीवुड हंगमा के मुताबिक, गुरुवार सुबह तक तीन प्रमुख नेशनल चैन- पीवीआर, आईनॉक्स और सिनेपोलिस में लगभग 45 हजार टिकट एडवांस टिकट से बेचे गए. जहां आईनॉक्स में लगभग 22 हजार टिकटे बिकीं. वहीं, पीवीआर में 18 हजार टिकटें और सिनेपोलिस लगभग 12 हजार टिकटें बिकीं. रिपोर्ट के मुताबिक इन्हीं तीन चैन में ही लगभग 1 लाख टिकटों की एडवांस बुकिंग की बात कही गई.

इन सभी बुकिंग्स आधार के आधार पर 2.60 करोड़ रुपए बनते है. इनका औसत 260 रुपए प्रति टिकट लगाया गया है. अगर इन तीनों नेशनल मल्टीप्लेक्स चैन में ‘आरआरआर’ के साथ इसकी तुलना करनी है, तो ‘भूल भुलैया 2’ ने बराबर समय में ‘आरआरआर’ से ज्यादा टिकट बेचे हैं. ‘भूल भुलैया 2′ की स्पॉट बुकिंग भी बहुत ज्यादा होगी. सिंगल-स्क्रीन ऑडियंस इसके कलेक्शन पर ज्यादा प्रभाव डालेगी. इसकी एडवांस बुकिंग ’83’, ‘बच्चन पांडे’, ‘रनवे 34’ और जयेशभाई जोरदार जैसी कई बड़ी फिल्मों से आगे है.

‘भूल भुलैया 2’ कार्तिक आर्यन के लिए अब तक की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म बनने मौका है. पहले दिन 12 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर सकती है. हालांकि यह सब सिंगल स्क्रीन थिएटर और अन्य सिनेमाघरों की ऑडियंस पर भी निर्भर करता है.

Tags: Kartik aaryan

image Source

Enable Notifications OK No thanks