Bihar Board 12th Result Date: जल्द जारी होगा बिहार बोर्ड का इंटर का रिजल्ट, टॉपर्स का इंटरव्यू जारी


बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा जल्द ही 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट (Bihar Board 12th Result 2022) जारी कर दिया जाएगा। इंटरमीडिएट की परीक्षा के रिजल्ट (BSEB Inter Result 2022) का इंतजार जल्द हो सकता है। बिहार बोर्ड ने इंटर की कॉपियों को चेक कर लिया है और अब टॉपर्स का इंटरव्यू हो रहा है। कहा जा रहा है कि 12वीं के टॉपर्स का इंटरव्यू 16 मार्च तक पूरा कर लिया जाएगा। टॉपर्स का इंटरव्यू पूरा होने के बाद बिहार बोर्ड रिजल्ट जारी करेगा। बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट 2022 ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी किया जाएगा। छात्र इस वेबसाइट पर जाकर ही अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। रिजल्ट चेक करने के लिए उन्हें अपना रोल नंबर सबमिट करना होगा।

पिछले साल बिहार बोर्ड की 12वीं का रिजल्ट (Bihar Board Intermediate Result 2022) 26 मार्च को जारी किया गया था। पिछले 2 सालों से बिहार बोर्ड सबसे पहले रिजल्ट जारी करने का रिकॉर्ड बनाता आ रहा था लेकिन इस साल सीबीएसई ने बिहार बोर्ड से पहले रिजल्ट जारी कर दिया। हाल ही में सीबीएसई ने 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट जारी किया था और जल्द ही बोर्ड 12वीं का रिजल्ट जारी करने वाला है।

BSEB Bihar Board Inter Result 2022 ऐसे कर पाएंगे चेक

स्टेप 1: उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं।
स्टेप 2: वेबसाइट पर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 3: अब रोल नंबर सबमिट करें।
स्टेप 4: आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा।
स्टेप 5: अब इसे चेक कर लें।

पिछले साल कैसा रहा था 12वीं का रिजल्ट
जहां पिछले साल अधिकतर बोर्ड ने कोरोना के कारण परीक्षाएं रद्द कर छात्रों को प्रमोट किया था, वहीं बिहार बोर्ड ने सबसे पहले परीक्षाएं कराकर उनका रिजल्ट घोषित कर दिया था। पिछले साल के रिजल्ट की बात करें तो 12वीं में कुल 78.04 फीसदी छात्र पास हुए थे। ये रिजल्ट 2020 (80.44 फीसदी) के मुकाबले 2.4 फीसदी कम था। आर्ट्स में 77.97 फीसदी, कॉमर्स में 91.48 फीसदी और विज्ञान में 76.28 फीसदी छात्र पास हुए थे।

Source link

Enable Notifications OK No thanks