जेपी नड्डा और अमित शाह के आने के पहले देश भर के भाजपा नेता पहुंच रहे बिहार


हाइलाइट्स

पटना के ज्ञान भवन में 30 और 31 जुलाई को भाजपा के सभी मोर्चों की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक.
कार्यक्रम का उद्घाटन राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे. वहीं समापन देश के गृह मंत्री अमित शाह करेंगे.
बीजेपी का कार्यक्रम खत्म होने के बाद दोनों नेता 31 जुलाई की रात 10 बजे पटना से दिल्ली लौट जाएंगे.

पटना. बिहार में पहली बार भाजपा के सभी मोर्चों की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होने जा रही है. कार्यक्रम की सफलता को लेकर बीजेपी के बड़े नेता युद्धस्तर पर तैयारी में जुटे हैं. पटना के ज्ञान भवन में 30 और 31 जुलाई को कार्यक्रम का आयोजन होना है. इस कार्यक्रम का उद्घाटन राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे. वहीं समापन देश के गृह मंत्री अमित शाह करेंगे.

बीजेपी के संयुक्त मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की तैयारी का जायजा लेने ज्ञान भवन पहुंचे भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल और बिहार के सह प्रभारी हरीश द्विवेदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. भाजपा नेताओं ने कहा कि 30 जुलाई को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 10:30 बजे पटना पहुंचेंगे. इसके बाद पटना हाई कोर्ट स्थित अंबेडकर प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे. फिर वहां से गांधी मैदान जेपी गोलंबर तक रोड शो करेंगे. उसके बाद शाम 4 बजे बीजेपी के सभी मोर्चों के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी. अगले दिन 31 जुलाई को गृह मंत्री अमित शाह आएंगे और मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के समापन समारोह में शामिल होंगे. दोनों नेता 31 जुलाई की रात 10 बजे पटना से दिल्ली लौट जाएंगे.

200 विधानसभा में प्रवास कार्यक्रम

बिहार में चल रहे प्रवास कार्यक्रम को लेकर प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि 200 विधानसभा में प्रवास कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. जिसमें आज से दो दिनों तक भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य अलग-अलग विधानसभाओं का दौरा करेंगे. हालांकि 243 में सिर्फ 200 विधानसभा क्षेत्र में प्रवास कार्यक्रम पर बीजेपी बिहार के सह प्रभारी हरीश द्विवेदी ने कहा कि जरूरत महसूस होने पर बाकी के 43 विधानसभा में भी कार्यक्रम किए जाएंगे लेकिन फिलहाल पार्टी ने तय किया है कि सिर्फ 200 विधानसभा में ही कार्यक्रम किए जाएं.

कांग्रेस पर बीजेपी का संदेह

वहीं लोकसभा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी के बयान पर बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि किसी को बेइज्जत करना कांग्रेस का चरित्र रहा है. राष्ट्रपति के बारे में किसी भी प्रकार की टिप्पणी करना यह भारत का अपमान है. चाणक्य ने वर्षों पूर्व कहा था कि किसी भी विदेशी माता का पुत्र राष्ट्रभक्त नहीं हो सकता.

सीएम से नहीं होगी मुलाकात

वहीं जेपी नड्डा और अमित शाह के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि नीतीश कुमार को कोरोना हुआ है. इसलिए मुलाकात नहीं हो पाएगी. उन्होंने कहा कि मुलाकात के लिए समय मांगा गया था.

Tags: Bihar BJP, Bihar News, Bihar politics



Source link

Enable Notifications OK No thanks