CNG price hike: ऑटो-टैक्‍सी हड़ताल की चेतावनी के बाद केजरीवाल सरकार हुई गंभीर, क‍िराए में संशोधन मामले पर गठ‍ित होगी कमेटी


नई दिल्ली. सीएनजी के दामों (CNG price) में लगातार हो रही बढ़ोत्‍तरी के बाद से वाहन मालिक और चालक दोनों ही परेशान हैं. ऐसे में सीएनजी के बढ़े दामों के मुताब‍िक अब क‍िराए में बढ़ोत्‍तरी की मांग तेज हो गई है. दिल्ली के ऑटो, टैक्सी चालक केजरीवाल सरकार (Arvind Kejriwal) से सीएनजी पर सब्सिडी देने की मांग कर रही है. और ऐसा नहीं करने की स्‍थ‍िति में विरोध स्‍वरूप हड़ताल (Strike) करने की चेतावनी भी दे चुकी है. इसके बाद द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) ने भी मामले को गंभीरता से ल‍िया है.

द‍िल्‍ली के पर‍िवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा है क‍ि द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) ईंधन (Fuel price hike) की लगातार बढ़ रही कीमतों को लेकर और उसका असर पड़ने दोनों पर गंभीर है. सरकार इसको लेकर जल्‍द कोई समाधान न‍िकालेगी.

ये भी पढ़ें: दिल्ली-एनसीआर में सबसे ज्यादा महंगी हुई सीएनजी, 15 दिन में 11 रुपये तो 6 महीने में 24 रुपये बढ़े दाम

कैलाश गहलोत (Kailash Gahlot) ने ट्वीट क‍िया है क‍ि- ‘ईंधन की बढ़ती कीमतों के कारण ऑटो/टैक्सी यूनियन किराए में संशोधन की मांग कर रही हैं. @ArvindKejriwal सरकार उनकी चिंताओं को समझता है. इस उद्देश्य के लिए परिवहन विभाग द्वारा शीघ्र ही एक समिति गठित की जाएगी जो समयबद्ध तरीके से अपनी सिफारिशें प्रस्तुत करेगी.

परिवहन विभाग द्वारा शीघ्र ही एक समिति गठित की जाएगी जो समयबद्ध तरीके से अपनी सिफारिशें प्रस्तुत करेगी.द‍िल्‍ली सरकार, केजरीवाल सरकार, अरव‍िंद केजरीवाल, कैलाश गहलोत, सीएनजी, सीएनजी के दामों में बढ़ोत्‍तरी, ऑटो, टैक्‍सी, ऑटो/टैक्सी यूनियन, दिल्ली-एनसीआर, द‍िल्‍ली समाचार, Delhi government, Kejriwal government, Arvind Kejriwal, Kailash Gahlot, CNG, CNG price hike, auto, taxi, auto/taxi union, Delhi-NCR, Delhi News

परिवहन विभाग द्वारा शीघ्र ही एक समिति गठित की जाएगी जो समयबद्ध तरीके से अपनी सिफारिशें प्रस्तुत करेगी. (Screenshot Twitter)

बताते चलें क‍ि दिल्ली के ऑटो, टैक्सी ड्राइवरों के एसोसिएशन ने 18 अप्रैल से हड़ताल पर जाने की घोषणा की है. इससे पहले 11 अप्रैल को दिल्ली ऑटो रिक्शा संघ के बैनर तले सैकड़ों ऑटो और टैक्सी ड्राइवरों ने दिल्ली सचिवालय के सामने प्रदर्शन किया था.

इस बीच देखा जाए तो सीएनजी की कीमतों में पिछले 15 दिन में 11 रुपये की बढ़ोतरी हो चुकी है. जबकि पिछले 6 महीने में इसमें 24 रुपये की बढ़ोतरी दिल्ली-एनसीआर में हो चुकी है. यून‍ियन ने सरकार से मांग की कि सीएनजी पर 35 रुपये प्रति किलो तक की सब्सिडी ऑटो, टैक्सी वालों को दी जाए.

Tags: CNG, CNG price, Delhi news, Fuel price hike, Petrol diesel price, Public Transportation, Strike

image Source

Enable Notifications OK No thanks