Delhi: अब कलस्‍टर बसों में म‍िलेगी AC की सुव‍िधा, केजरीवाल सरकार आज सड़कों पर उतारेगी इतनी नई बसें


नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली की सड़कों पर कलस्‍टर बसों (Cluster buses) के बेड़े में नई बसों की खेप को शाम‍िल क‍िया जा रहा है. द‍िल्‍ली के पर‍िवहन मंत्री कैलाश गहलोत (Kailash Gahlot) आज बुधवार को राजघाट क्लस्टर डिपो (Rajghat Cluster Depot) से 80 एसी बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. इन बसों के सड़कों पर उतरने के बाद द‍िल्‍ली के लोगों को बड़ी राहत म‍िलेगी और बस का सफर आसान बनेगा.

बताया जाता है क‍ि यह सभी कलस्‍टर बसें दिल्ली मल्टी माडल इंटिग्रेटेड ट्रांजिट सिस्टम (DIMTS) के तहत शाम‍िल की जा रही हैं. इन बसों को आधुनिक सुविधाओं से लैस क‍िया गया है. इन बसों के बेड़े में शाम‍िल होने के बाद राजधानी की सड़कों पर दौड़ने वाली बसों की कुल संख्‍या 7,100 को पार कर जाएगी. राजघाट ड‍िपो से इन बसों को रवाना करने के दौरान मंत्री गहलोत के साथ दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी विजय कुमार देव (Chief Secretary Vijay Kumar Dev) के अलावा अन्‍य के कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे.

ये भी पढ़ें: Delhi Film Policy: अब दिल्‍ली में आसानी से हो सकेगी फ‍िल्‍मों की शूटिंग, फ‍िल्‍म पॉल‍िसी को मिली मंजूरी 

इसके अलावा द‍िल्‍ली सरकार (Delhi government) इलेक्‍ट्र‍िक बसों को भी जल्‍द से जल्‍द सड़कों पर उतारने की तैयारी में है. द‍िल्‍ली सरकार की ओर से 300 नई इलेक्‍ट्र‍िक बसों (Electric buses) की खरीद की जानी है. फ‍िलहाल द‍िल्‍ली की सड़कों पर स‍िर्फ दो ही इलेक्‍ट्र‍िक बसें संचाल‍ित हो रही है. लेक‍िन सरकार जल्‍द ही 74 और नई ई-बसों की सेवा लोगों को मुहैया कराने जा रही है.

फ‍िलहाल इनके रज‍िस्‍ट्रेशन का काम क‍िया जा रहा है. इनमें से 50 बसें रोहिणी सेक्टर-37 और 24 बसें मुंडेला कलां के डिपो में पार्क की गई हैं. इन बसों के शाम‍िल होने के बाद ई-बसों की संख्‍या 76 हो जाएगी. इन सभी ई-बसों (E-buses) को द‍िल्‍ली के सीएम अरव‍िंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) हरी झंडी द‍िखाएंगे.

Tags: Arvind kejriwal, Delhi Bus, Delhi Government, Delhi news, Delhi transport department, Electric Bus, Public Transportation

image Source

Enable Notifications OK No thanks