Under 19 World Cup पर कोरोना का अटैक, 2 मैच रद्द, कनाडा के 9 खिलाड़ी संक्रमित


नई दिल्ली. कनाडा के नौ खिलाड़ियों के कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आने के बाद टीम के आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप (Under 19 World Cup) प्लेट स्पर्धा के दो मैच शुक्रवार को रद्द कर दिये गये. कनाडा का स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच रद्द किया गया जबकि दूसरा मैच युगांडा और पीएनजी के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता टीम से होना था. ये मैच ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी में शनिवार और रविवार को होने थे.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने एक बयान में कहा कि खिलाड़ियों को अब पृथकवास में रखा जायेगा जहां उनके स्वास्थ्य पर निगरानी रखी जायेगी. कोविड-19 पॉजिटिव मामलों के कारण कनाडा की टीम के पास मैचों में हिस्सा लेने के लिये पर्याप्त खिलाड़ी उपलब्ध नहीं थे. बयान के अनुसार, ‘‘कनाडा का 29 जनवरी को स्कॉटलैंड के खिलाफ प्लेट प्ले-ऑफ सेमीफाइनल रद्द हो गया है और खेल के नियम के अनुसार स्कॉटलैंड कनाडा की तुलना में बेहतर रन रेट की बदौलत 13वें-14वें प्ले-ऑफ के लिये क्वालीफाई कर लेगा.’’ इसके अनुसार, ‘‘15वें-16वें स्थान का प्ले-ऑफ भी अब नहीं होगा जिसमें कनाडा को युगांडा या पीएनजी की टीम से भिड़ना था.’’

क्वॉर्टर फाइनल से पहले भारत के निशांत सिंधू को कोरोना
निशांत सिंधू बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले क्वॉर्टर फाइनल से पहले कोविड पॉजिटिव हो गए हैं. हालांकि भारत के लिए अच्छी खबर यह है कि कप्तान यश धुल समेत पांच खिलाड़ी कोविड से जीतकर प्लेइंग इलेवन के लिए फिट हैं. टूर्नामेंट के दौरान कोरोना पॉजिटिव हुए खिलाड़ियों को कम से कम 7 दिन क्वॉरनटीन में बिताने होते हैं. अब सिंधू का सेमीफाइनल में खेलना भी संदिग्ध है.

यह भी पढ़ें:

भारत बनाम बांग्लादेश क्वार्टर फाइनल, लाइव टेलिकास्ट और स्ट्रीमिंग कहां और कैसे देखें

BBL Final Highlights: पर्थ स्कॉचर्स बनी बिग बैश लीग चैंपियन, सिडनी सिक्सर्स का सपना टूटा

भारत, अगर बांग्लादेश को हरा देता है तो उसका सेमीफाइनल में मुकाबला पाकिस्तान या ऑस्ट्रेलिया से बुधवार (2 फरवरी) को होगा. पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाक के सामने जीत के लिए 277 रनों का लक्ष्य रखा.

Tags: Bangladesh, Canada, India under 19, Team india, Under 19 World Cup

image Source

Enable Notifications OK No thanks