क्या भारतीय टीम को केएल राहुल की जरुरत है? पूर्व दिग्गज ने उठाया सवाल


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के 30 वर्षीय अनुभवी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) हर्निया की सर्जरी से लगभग पूरी तरह उबर चुके हैं. उम्मीद जताई जा रही थी कि उन्हें जिंबाब्वे के खिलाफ उन्हीं की सरजमीं पर खेले जाने वाले वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया जा सकता है. हालांकि टीम चयन से कुछ दिन पहले कोविड-19 संक्रमण से पूरी तरह उबर नहीं पाने के कारण उन्हें एक बार फिर टीम में मौका नहीं मिला है. इस बीच उनके गैरमौजूदगी में कई खिलाडियों ने उनके स्थान पर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए चयनकर्ताओं को उनके बारे में सोचने पर मजबूर कर दिया है.

केएल राहुल की गैरमौजूदगी में ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव और दीपक हुडा ने उनकी भरपूर भरपाई की है. न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी स्‍कॉट स्‍टायरिस (Scott Styris) का मानना है कि भारतीय युवा खिलाडी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन सीनियर क्रिकेटरों के प्रभाव के कारण उन्‍हें अधिकतर मुकाबलों से बाहर बैठना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें- हार्दिक पंड्या पहुंचे पोलार्ड के घर, फैमिली पिक में दिखा कैरेबियन स्टार का पूरा खानदान

पूर्व कीवी स्टार ने स्‍पोर्ट्स-18 से खास बातचीत के दौरान कहा, ‘ये खिलाड़ियों का अलग माइंडसेट हो सकता है, क्‍योंकि वो टीम से बाहर नहीं जाना चाहते हैं, और वे अन्य खिलाड़ियों को मौका नहीं देना चाहते हैं. मुझे पता है कि भारतीय ग्रुप के अंदर एक अच्‍छा कल्‍चर है. इसलिए उन्हें हर समय अन्य खिलाड़ियों को अवसर देने में कोई दिक्कत नहीं होती है. मैं खुद एक खिलाड़ी के रूप में जानता हूं. आप किसी और को अपनी जगह लेने का मौका नहीं देना चाहते हैं.’

उन्होंने आगे कहा, ‘राहुल चोट के चलते टीम से बाहर थे, जिसके चलते सूर्यकुमार जैसे अन्य खिलाड़ियों को मौके मिले. इन खिलाड़ियों ने मिले मौके को भुनाते हुए रन भी बनाए. पंत ने अच्‍छा प्रदर्शन किया. मौका मिलने पर अच्‍छे रन बनाने से चयनकर्ताओं के सामने यह सवाल पैदा हो गया है कि क्‍या सच में हमें अब राहुल की जरूरत है. क्‍या वापसी के साथ ही वो अच्‍छी फॉर्म में होंगे. उन्होंने काफी मुकाबले मिस किए हैं.

Tags: Cricket, Indian cricket, Indian Cricket Team, KL Rahul, Scott Styris

image Source

Enable Notifications OK No thanks