Donkey Flight का गधों से नहीं है कोई लेना-देना, क्या है ये बला जिस पर बन रही है शाहरुख खान की DUNKI


इस वक्त एंटरटेनमेंट की खबरों में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के साथ-साथ ‘डंकी फ्लाइट’ (Donkey flight) लोग लगातार सर्च कर रहे हैं। दरअसल शाहरुख खान ने निर्देशक राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) के साथ अपनी अगली फिल्म Dunki का ऐलान किया है और इसी वजह से ‘डंकी फ्लाइट’ भी ट्रेंड हो रहा है। आइए जानते हैं आखिर क्या है ये ‘डंकी फ्लाइट’।

राजकुमार हिरानी के पिटारे से निकली शाहरुख खान के लिए ‘डंकी’
शाहरुख खान को इंडस्ट्री में आए करीब 34 साल हो गए और राजकुमार हिरानी के साथ उनकी यह पहली फिल्म है। शाहरुख ने अपनी इस फिल्म को हिरानी के साथ एक शानदार वीडियो को शेयर करते हुए अनाउंस किया है। वीडियो को कॉमिक अंदाज में तैयार किया गया है जिसमें शाहरुख हिरानी से उनकी फिल्में ‘पीके’, ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’, ‘संजू’ आदि की चर्चा करते हैं और फिर पूछते हैं- मेरे लिए भी कुछ है क्या सर आपके पास? और फिर हिरानी कहते हैं- है न? डंकी। नाम सुनकर शाहरुख थोड़े हैरान जरूर होते हैं लेकिन फिर जो झलक सामने आती है वह यकीनन शानदार है।


बॉर्डर इमिग्रेशन के मुद्दे पर बेस्ड
खबर है कि यह फिल्म बॉर्डर इमिग्रेशन के मुद्दे पर बेस्ड होगी। Peepingmoon ने सूत्र के हवाले से बताया है कि फिल्म donkey flight के मुद्दे पर बेस्ड होगी। हालांकि, हिरानी ने इस अनाउंसमेंट वीडियो में हिंट दिया है कि इसमें कॉमिडी होगी, इमोशंस भी होगा और रोमांस भी, लेकिन शाहरुख को अपने उस रोमांटिक इमेज से यहां बचना होगा जो अब तक पर्दे पर दिखता आया है।

क्या है ये donkey flight
‘डंकी फ्लाइट’ दो देशों के बीच बॉर्डर का वह अवैध रास्ता है, जिसके जरिए कोई किसी अपने मनपसंद देश में एंट्री ले सके। काफी लोगों को कानूनी तरीके से उनके मनचाहे देशों में एंट्री नहीं मिल पाती और तब कुछ लोग donkey flight की मदद से गैर-कानूनी तरीके से उस देश में पहुंच जाते हैं। यह पॉप्युलर तरीका है अवैध रूप से किसी अन्य देश में प्रवेश करने का। हर साल हजारों युवा इस तरीके के इस्तेमाल से अपनी मनपसंद जगहों पर पहुंच जाते हैं।

फिल्म की कहानी
बताया गया है कि इस फिल्म की कहानी एक पंजाबी लड़के की है, जो कुछ इसी तरह से कनाडा पहुंचता है। वेबसाइट को मिली जानकारी के मुताबिक, फिल्म इस फिल्म में भारतीय पंजाबियों के कनाडा में अवैध एंट्री की कहानी को दिखाया जाएगा, जिसके साथ यह भी दिखाया जाएगा कि कैसे ऐसी एजेंसियां यहां के युवाओं को कनाडा का लालच देकर अपना जाल फैलाती है।

शाहरुख बोले- मैं तो सेट पर ही रहने लगूंगा
बताया गया है कि यह फिल्म ‘डंकी’ 22 दिसंबर 2023 को रिलीज होगी। वीडियो शेयर करते हुए शाहरुख खान ने लिखा है, ‘डियर हिरानी सर, आप तो मेरे सांता क्लाउज़ निकले। आप शुरू करो मैं टाइम पे पहुंच जाऊंगा। सच तो ये है कि मैं तो सेट पर ही रहने लगूंगा। आपके साथ काम करने को लेकर खुश और उत्साहित हूं। आप सबके लिए 22 दिसम्बर 2023 को सिनेमाघरों में यह फिल्म लेकर आ रहा हूं।’

फिल्म में लीड ऐक्ट्रेस होंगी तापसी
इस फिल्म को अनाउंस करते हुए शाहरुख खान ने तापसी पन्नू को भी टैग किया है यानी पहली बार पर्दे पर दोनों की जोड़ी साथ नजर आएगी। इस फिल्म के प्रॉडक्शन से शाहरुख की वाइफ गौरी खान भी जुड़ चुकी हैं।



image Source

Enable Notifications OK No thanks