यूफी की नई डोरबेल में आगंतुकों और पैकेजों पर नजर रखने के लिए दो कैमरे हैं


Eufy, Anker का स्मार्ट होम ब्रांड, नए डुअल-कैमरा विकल्प के साथ वीडियो डोरबेल के सबसे बड़े ब्लाइंडस्पॉट को हल करने का प्रयास कर रहा है। यूफी सिक्योरिटी वीडियो डोरबेल डुअल में दो कैमरे हैं: एक आगंतुक के चेहरे और शरीर को पकड़ने के लिए एक 2K कैमरा ऊपर और नीचे एक 1080p कैमरा दरवाजे पर छोड़े गए पैकेजों की निगरानी के लिए। इस सप्ताह सीईएस 2022 में, कंपनी ने एक नए गैराज कैम की भी घोषणा की, जो एक गैरेज दरवाजा नियंत्रक और एक में कैमरा है।

वीडियो डोरबेल में दो कैमरों की अवधारणा एक दिलचस्प है, समस्या को हल करने में मदद करने वाले अधिकांश कैमरा डोरबेल में वे या तो आपको एक लंबा, पतला वीडियो दिखाते हैं ताकि आप पैकेज के साथ-साथ लोगों को भी देख सकें, लेकिन उसके बाहर बहुत अधिक संदर्भ नहीं है। या, आपको एक विस्तृत दृष्टिकोण मिलता है जो अधिक संदर्भ देता है लेकिन दरवाजे पर ही छूट जाता है, जहां वे पैकेज सामान्य रूप से होते हैं।

Eufy Dual एक बैटरी चालित वीडियो डोरबेल है जिसमें दो कैमरे हैं।
छवि: यूफी

यह Eufy वीडियो डोरबेल डुअल, जिसकी कीमत $260 है, जिसमें आवश्यक होमबेस 2 (एक स्टैंडअलोन संस्करण भी उपलब्ध होगा यदि आपके पास पहले से ही एक हब है), इस प्रकार के दो-कैमरा समाधान का प्रयास करने वाला पहला नहीं है। कुना मैक्सिमस उत्तर भी दोहरा कर्तव्य करता है। हालाँकि, यह एक हार्डवेयर्ड डोरबेल है; Eufy का संस्करण इस ट्रिक को आज़माने वाला पहला बैटरी चालित बजर है (Eufy का कहना है कि एक हार्डवेयर्ड संस्करण भी काम कर रहा है)। इसके डाउनवर्ड-फेसिंग 1080p कैमरे में 120-डिग्री क्षेत्र है, जबकि 2K कैमरा 160 डिग्री जितना चौड़ा देख सकता है। इसमें एआई भी है जो पैकेजों का पता लगा सकता है, साथ ही एक नया “पारिवारिक पहचान” फीचर भी है जो मित्रों और परिवार को पहचानने के लिए एआई का उपयोग करता है।

डुअल कैमरों के अलावा, डोरबेल में डुअल मोशन डिटेक्शन है, जो कंपनी के अनुसार लोगों की गति का पता लगाने और झूठे अलर्ट को कम करने के लिए रडार और पीआईआर तकनीक का उपयोग करता है।

सभी Eufy कैमरों की तरह, कोई मासिक सदस्यता शुल्क नहीं है। जब यूफी हब के साथ जोड़ा जाता है – होमबेस 2 – 16 जीबी का स्थानीय स्टोरेज 90 दिनों तक की वीडियो रिकॉर्डिंग प्रदान करता है।

Eufy Dual को चार्ज करने पर छह महीने तक चलना चाहिए, और अतीत में मेरे Eufy कैमरों के परीक्षण के आधार पर, यह बैटरी जीवन काफी हद तक समाप्त हो जाता है। हालांकि अगर आपके सामने का दरवाजा बहुत व्यस्त है, तो यह चार महीने जैसा है। हालाँकि, दूसरा कैमरा जोड़ने से बैटरी जीवन पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ सकता है। पहले Eufy बैटरी से चलने वाली डोरबेल को तार के साथ भी इस्तेमाल किया जा सकता था; हमने कंपनी से पूछा है कि क्या डुअल के साथ भी ऐसा ही है।

Eufy Dual Amazon एलेक्सा और Google होम स्मार्ट होम प्लेटफॉर्म के साथ काम करेगा और 8 फरवरी, 2022 को लॉन्च होने वाला है।

गैराज-कंट्रोल कैम एक गैराज डोर कंट्रोलर और कैमरा को एक डिवाइस में जोड़ता है।
छवि: यूफी

इस सप्ताह घोषित अन्य नए उत्पाद यूफी सिक्योरिटी गैराज-कंट्रोल कैम और कैम प्लस हैं। ये ऑल-इन-वन गैरेज नियंत्रण और निगरानी उपकरण हैं जिनका उपयोग गैरेज के दरवाजे को दूरस्थ रूप से खोलने / बंद करने के साथ-साथ आपके गैरेज में नेत्रहीन जांच करने के लिए किया जा सकता है।

गैराज-कंट्रोल कैम 1080p वीडियो प्रदान करता है और एक दरवाजे को नियंत्रित कर सकता है, और कैम प्लस में 2K वीडियो है और यह दो दरवाजों तक को नियंत्रित कर सकता है। वे दोनों दरवाजे की स्थिति का पता लगाने के लिए दरवाजे के सेंसर के साथ जोड़ते हैं और यदि आप इसे बंद करना भूल जाते हैं तो अलर्ट भेजते हैं। डिवाइस को आपके मौजूदा गेराज दरवाजा खोलने वाले के लिए भी कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है, लेकिन विवरण जारी नहीं किया गया है कि उत्पाद किस गेराज दरवाजा निर्माताओं के साथ संगत होगा।

अन्य गेराज दरवाजा नियंत्रकों की तरह — जैसे कि चेम्बरलेन का MyQ और the टेलविंड IQ3 – गैराज-कंट्रोल कैम आपको ऐप का उपयोग करके या वॉयस कंट्रोल के साथ अपने गैरेज के दरवाजे को दूर से खोलने और बंद करने देता है। यूफी के पास जियोफेंसिंग डिटेक्शन का विकल्प भी है, जिससे आप घर पहुंचते ही दरवाजे को खोलने या बंद करने के लिए सेट कर सकते हैं।

दोनों कैम डिवाइस ऑन-डिवाइस एआई का उपयोग करके मनुष्यों, वाहनों और सामान्य गति के बीच अंतर कर सकते हैं, और उन्हें यूफी हब की आवश्यकता नहीं है। इसके बजाय, एसडी कार्ड का उपयोग करके 32GB का स्थानीय स्टोरेज बिना किसी मासिक क्लाउड स्टोरेज शुल्क के वीडियो रिकॉर्डिंग प्रदान करता है। कैमरे 4-सेकंड के प्री-रोल फीचर के साथ 24/7 निरंतर रिकॉर्डिंग का भी समर्थन करते हैं।

गैराज-कंट्रोल कैम (1080P / सिंगल-डोर कंट्रोल) की कीमत $ 99 और गैराज-कंट्रोल कैम प्लस (2K / टू-डोर कंट्रोल) की कीमत $ 129 होगी, और दोनों के इस साल मार्च में लॉन्च होने की उम्मीद है।

अपडेट, गुरुवार, 6 जनवरी, सुबह 7:30 बजे: यदि आपके पास पहले से ही हब है तो Eufy Dual के वायर्ड संस्करण और एक स्टैंडअलोन संस्करण की उपलब्धता पर अतिरिक्त विवरण। साथ ही, स्पष्ट किया कि गैराज-कंट्रोल कैम्स को गैरेज डोर कंट्रोलर से हार्डवायर करने की आवश्यकता है।

शुद्धि, गुरुवार, 6 जनवरी, सुबह 7:30 बजे: इस लेख के एक पुराने संस्करण ने यूफी डुअल की कीमत को गलत बताया, यह $260 होने की उम्मीद है। हमें त्रुटि का खेद है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks