Exclusive : केजरीवाल सरकार का DTC बस यात्र‍ियों को तोहफा, इन बसों में कल से करें फ्री सफर!


नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली की आम आदमी पार्टी सरकार राजधानीवास‍ियों को एक के बाद एक तोहफा दे रही है. केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) की ओर से जहां द‍िल्‍ली पर‍िवहन न‍िगम (Delhi Transport Corporation) की बसों में मह‍िलाओं को पहले से ही मुफ्त यात्रा का तोहफा द‍िया हुआ है. वहीं, अब सभी इलेक्‍ट्र‍िक बसों (E-Buses) में यात्रा करने वाले यात्र‍ियों को भी फ्री सफर कराने का फैसला क‍िया है. डीटीसी की ओर से एक आदेश जारी क‍िया गया है ज‍िसमें तीन द‍िनों तक सभी यात्री मुफ्त यात्रा कर सकेंगे.

Delhi की सड़कों पर कल उतरेगी 150 नई इलेक्‍ट्र‍िक बसों की खेप, सीएम केजरीवाल द‍िखाएंगे हरी झंडी 

द‍िल्‍ली पर‍िवहन न‍िगम के ड‍िप्‍टी कम‍िश्‍नर (डीटीसी सेक्रेटेर‍िएट) व‍िनीत कुमार की ओर से सोमवार को आदेश जारी क‍िया है. इस आदेश में ड‍िप्‍टी कम‍िश्‍नर की ओर से स्‍पष्‍ट कहा गया है क‍ि 24 से 26 मई तक तीन द‍िनों के ल‍िए यात्री इलेक्‍ट‍्रि‍क बसों में मुफ्त सफर कर सकेंगे. इतना ही नहीं, यह भी स्‍पष्‍ट आदेश द‍िए गए हैं क‍ि सक्षम प्राध‍िकरण की ओर से यह न‍िर्णय ल‍िया गया है. इस न‍िर्णय के मुताब‍िक कोई भी अध‍िकारी और बस संचालक इन इलेक्‍ट्र‍िक बसों में सफर करने वाले यात्र‍ियों से ट‍िकट लेने के ल‍िए नहीं कहेगा. पूरी तरह से इलेक्‍ट्र‍िक बसों में सभी यात्री ब‍िना ट‍िकट के तीन द‍िनों तक मुफ्त सफर का आनंद ले सकेंगे.

 ड‍िप्‍टी कम‍िश्‍नर (डीटीसी सेक्रेटेर‍िएट) व‍िनीत कुमार की ओर से सोमवार को आदेश जारी क‍िया है. द‍िल्‍ली पर‍िवहन न‍िगम, डीटीसी, ई-बसें, इलेक्‍ट्र‍िक बसें, द‍िल्‍ली सरकार, केजरीवाल सरकार, डीटीसी बस, द‍िल्‍ली पर‍िवहन, द‍िल्‍ली समाचार, Delhi Transport Corporation, DTC, DTC Buses, Delhi government, Electric Buses, E-Buses, Kejriwal Government, Delhi Transport, Delhi news

ड‍िप्‍टी कम‍िश्‍नर (डीटीसी सेक्रेटेर‍िएट) व‍िनीत कुमार की ओर से सोमवार को आदेश जारी क‍िया है.

बताते चलें कि हाल ही में द‍िल्‍ली के ड‍िप्‍टी सीएम मनीष स‍िसोद‍िया ने श्रम‍िक वर्ग के ल‍िए भी डीटीसी बसों में र‍ियायती बस पास की सुव‍िधा देने का ऐलान क‍िया था. वहीं मह‍िलाओं को पहले से डीटीसी की बसों में मुफ्त यात्रा करने की सुव‍िधा दी जा रही है. ऐसे में अब इलेक्‍ट्रि‍क बसों में सभी यात्र‍ियों के ल‍िए मुफ्त सफर कराने का ऐलान इलेक्‍ट्र‍िक व्‍हीकल के प्रत‍ि भी लोगों को ज्‍यादा से ज्‍यादा प्रोत्‍साह‍ित करने का एक बड़ा कदम हो सकता है.

इस बीच देखा जाए तो द‍िल्‍ली की सड़कों पर अभी दो ही इलेक्‍ट्र‍िक बसें दौड़ रही हैं. द‍िल्‍ली सरकार की ओर से 300 नई ई-बसों की खरीद जल्‍द से जल्‍द खरीदने पर भी काम क‍िया जा रहा है. हालांक‍ि सरकार 150 नई ई-बसों को कल मंगलवार को सड़कों पर उतारने जा रही है. इन बसों को कल मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल पर‍िवहन मंत्री कैलाश गहलोत के साथ हरी झंडी द‍िखाएंगे.

Tags: Delhi news, Delhi transport department, Electric Bus, Electric City Bus, Public Transportation

image Source

Enable Notifications OK No thanks