रियलिटी शो की विनर बनने के बाद शुरू हुआ था फरीदा जलाल का फिल्मी सफर!


हिंदी सिनेमा जिस तरह हीरो, हीरोईन और विलेन के बिना अधूरा है ठीक वैसे ही वो मां के बिना भी अधूरा है. फिर चाहे मां निरुपा राय जैसी दयालु है या फिर शशिकला या बिंदु जैसी. मां तो मां होती है बॉलीवुड में एक मां और है जिनका स्क्रीन पर केवल ममता से भरा रूप देखने को मिला. करूणा और दया यही दो नाम है इस मां के और स्क्रीन पर वो मां बनीं फरीदा जलाल. 

गर्दिश, लाडला, दुलारा, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, कुछ कुछ होता है जैसी ना जाने कितनी ही फिल्मों में उन्होंने मां का ऐसा किरदार निभाया कि देखने वालों को लगा कि ममता का यही रूप है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि फरीदा जलाल का फिल्मी सफर एक रियलिटी शो की विनर बनने के बाद ही हुआ था?

टैलेंट हंट शो में राजेश खन्ना संग लिया था हिस्सा
ये 1967 की बात है जब 15 साल की फरीदा जलाल ने फिल्मफेयर के यूनाइटेड फिल्म प्रोड्यूसर टैलेंट हंट शो में हिस्सा लिया. खास बात ये थी उन्होनें राजेश खन्ना के साथ इस टैलेंट हंट शो को जीत भी लिया. इस शो की विनर बनने के बाद फरीदा जलाल के लिए बॉलीवुड के दरवाजे खुल गए. उन्हें पहली फिल्म तकदीन ऑफर हुई थी. और फिर किसे पता था कि राजेश खन्ना के साथ शो जीत चुकीं फरीदा को एक दिन आराधना में उन्हीं की मंगेतर का रोल करने का मौका मिलेगा. 

  
30 फिल्मों में निभाया मां का किरदार
1992 में रिलीज हुई थी गर्दिश और इस फिल्म में पहली बार उन्हें मां का रोल मिला. इस फिल्म में वो जैकी श्रॉफ की मां बनीं थीं. उन्हें इस किरदार में इतना पसंद किया गया कि इसके बाद वो दुलारा, लाडला, क्रांतिवीर, वीरगति, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, दिलजले, अजय और कुछ कुछ होता जैसी शानदार फिल्मों में बतौर मां ही नजर आईं. इस तरह वो अब तक 30 से ज्यादा फिल्मों में मां का रोल निभा चुकी हैं.  

ये भी पढ़ेंः देवानंद ने दिया था पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को बॉलीवुड में काम करने का ऑफर, जानिए फिर क्या हुआ

ये भी पढ़ेंः आमिर खान को इस साल मिला है एक्स वाइफ किरण राव से बेस्ट बर्थडे गिफ्ट, जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान
 

image Source

Enable Notifications OK No thanks