पिता नहीं चाहते थे कि नीलम फिल्मों में जाएं, पहली फिल्म का ऑफर मिला तो उन्होंने उठाया था ये कदम


80 के दशक की चर्चित एक्ट्रेस रहीं नीलम कोठारी (Neelam Kothari) को उनकी शानदार फिल्मों और खूबसूरती के लिए आज भी याद किया जाता है. नीलम, अग्निपथ, खतरों के खिलाड़ी, इलज़ाम आदि फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं. हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में नीलम ने बताया है कि उनके पिता शिशिर कोठारी (Shishir Kothari) नहीं चाहते थे कि वे फिल्मों में आएं. आपको बता दें कि नीलम के पिता शिशिर बड़े बिज़नेसमैन थे और पिछले साल उनका निधन हो गया था.

1984 में आई फिल्म ‘जवानी’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली नीलम ने साल 2000 में फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ दिया था.  हाल ही में दिए इंटरव्यू में नीलम ने बताया है कि उनके पिता इस बात के सख्त खिलाफ थे कि उनकी बेटी फिल्मों में काम करे. एक्ट्रेस के अनुसार, उन्हें एक फिल्म का ऑफर मिला था लेकिन उनके पिता ने इस बात को भी लंबे समय तक उनसे छिपा कर रहा था. हालांकि, नीलम बताती हैं कि कई बार चर्चा करने के बाद आखिर उनके पिता मान ही गए थे.

इंटरव्यू में नीलम ने बताया, ‘मुझे एक ऑफर मिला था लेकिन महीनों तक डैड ने इस बारे में मुझे कुछ नहीं बताया, शायद उनके दिमाग में यह बात क्लियर थी कि मुझे फिल्मों में काम नहीं करने देना है. असल में हमारा फ़िल्मी बैकग्राउंड नहीं है, फिर एक दिन लंच पर पिता ने मुझे बताया तुम्हारे लिए एक फिल्म का ऑफर आया था’. 


 
नीलम के अनुसार वे बेहद शर्मीले नेचर की थीं सो उन्होंने शर्माते हुए अपने पिता से कहा कि, ‘डैड अगली बार जब मै बॉम्बे जाऊं तो क्या इस ऑफर को ट्राय कर सकती हूं ?’. नीलम की मानें तो उनके पिता ने कहा कि, ‘नहीं, नहीं यह असंभव है, तुम फिल्मों में काम नहीं करोगी’. आपको बता दें कि मुंबई घूमने आई नीलम ने फिल्ममेकर रमेश बहल (Ramesh Behl) के कहने पर फिल्म ‘जवानी’ के लिए लुक टेस्ट दिया था. यहीं से नीलम को एक्टिंग करने का मन हुआ हालांकि, वे छुट्टियां ख़त्म होने के बाद बैंकॉक वापस चली गई थीं लेकिन कुछ समय बाद घरवालों को यह भरोसा दिलाकर मुंबई आ गईं कि सिर्फ एक फिल्म करने के बाद वे वापस बैंकॉक लौट आएंगी.

फोन छूने की नहीं थी इजाज़त, डॉग से प्यार करने पर पिटाई, मेकअप से छिपाती थीं मार के निशान, लॉक अप में आई पूनम पांडे ने खोले कई राज़

जब हेमा मालिनी पर डोरे डालने का संजीव कुमार ने भुगता था खामियाजा, धर्मेंद्र ने ऐसे लिया था बदला!

image Source

Enable Notifications OK No thanks