भारत के सर्वश्रेष्ठ ग्रासरूट क्रिकेटिंग टैलेंट को सम्मानित करने के लिए फर्स्ट-एवर क्रिकहीरोज अवार्ड्स


1 करोड़ से अधिक पंजीकृत क्रिकेटरों के साथ दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट नेटवर्क CricHeroes ने पहली बार CricHeroes अवार्ड्स की घोषणा की, जो 29 जनवरी, 2022 को शाम 7:30 बजे YouTube पर लाइव होने वाला है।

पहला क्रिकहीरोज अवार्ड क्रिकेट समुदाय और देश भर में खेले जाने वाले लेदर-बॉल और टेनिस बॉल क्रिकेट दोनों में बल्लेबाजी, गेंदबाजी, विकेट कीपिंग में पिछले वर्ष (2021) के सर्वश्रेष्ठ जमीनी स्तर के क्रिकेट प्रदर्शन का जश्न मनाएगा और उनका सम्मान करेगा।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बेहतरीन प्रस्तुतकर्ताओं में से एक जतिन सप्रू इस शो की मेजबानी करेंगे।

भारतीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर हनुमा विहारी ने सभी विजेताओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा, “मैं वर्ष 2021 में पुरस्कार जीतने वाले सभी आगामी क्रिकेटरों को बधाई देना चाहता हूं। मैं सभी युवाओं को प्रोत्साहित करने और उन्हें पुरस्कृत करने के लिए क्रिकहीरोज की भी सराहना करना चाहूंगा। पुरस्कार। ”

इस अवसर पर अपने विचार साझा करते हुए, श्री अभिषेक देसाई, संस्थापक, क्रिकहीरोज ने कहा, “यह निश्चित रूप से क्रिकहीरोज में हमारे लिए एक सपने के सच होने जैसा क्षण है। क्रिकहीरोज का एक प्रमुख उद्देश्य क्रिकेट में जमीनी स्तर की प्रतिभा को पहचानना है और इसके लिए क्रिकहीरोज अवार्ड्स 2021 से बेहतर तरीका और क्या हो सकता है। इतिहास में पहली बार जुनूनी शौकिया क्रिकेटरों को उनकी प्रतिभा और प्रदर्शन के लिए पहचाना जाएगा। हम विजेताओं को बधाई देते हैं और जो चूक गए हैं उन्हें भी। हम आशा और कामना करते हैं कि वे 2022 में और भी बेहतर प्रदर्शन करें।”

“कुल 20+ पुरस्कार श्रेणियां होंगी। सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, गेंदबाज, क्षेत्ररक्षक पुरस्कारों के अलावा, हमारे पास विकेटकीपर, स्कोरर, आयोजकों और टीमों के लिए पुरस्कार हैं। हम उभरते हुए खिलाड़ियों, अनुभवी खिलाड़ियों और राज्यवार सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को भी पहचानेंगे। तो कुल मिलाकर 100 से 150 खिलाड़ी और समुदाय के सदस्य इस अवार्ड शो के लाभार्थी होंगे। विजेताओं को एक विशेष रूप से डिजाइन की गई ट्रॉफी और एक व्यक्तिगत टी-शर्ट के साथ प्रस्तुत किया जाएगा, जिसे वे अगली बार मैच खेलने पर गर्व के साथ दान कर सकते हैं। ”

200 से अधिक क्रिकेट संघ CricHeroes को अपने आधिकारिक स्कोरिंग प्लेटफॉर्म के रूप में उपयोग कर रहे हैं। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल, बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन, तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन, आदि जैसे प्रमुख बीसीसीआई संबद्ध राज्य संघों के साथ-साथ श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, कनाडा जैसे आईसीसी संबद्ध सदस्य और अन्य मंच का उपयोग कर रहे हैं।

ऑस्ट्रेलियाई राष्ट्रीय टीम के पूर्व विश्व कप विजेता कोच, जॉन बुकानन ने क्रिकहीरोज पुरस्कार विजेताओं को बधाई देते हुए कहा, “क्रिकहीरोज पुरस्कार विजेताओं को 2021 के लिए बधाई देने के लिए यहां आकर बहुत खुशी हो रही है। इन पुरस्कारों को बनाने के लिए क्रिकहीरोज को बधाई। यह आपकी ओर से एक शानदार पहल है और हम निश्चित रूप से भविष्य में और अधिक करने की आशा करते हैं। मुख्य उद्देश्य सभी विजेताओं को वर्ष भर उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बधाई देना है। उम्मीद है कि एक चरण में, शायद इस साल या अगले साल मुझे भारत आने पर उन पुरस्कार विजेताओं में से कुछ के साथ पकड़ने का अवसर मिलेगा। अगले साल बड़ी और बेहतर चीजों की उम्मीद है। ऑल द बेस्ट और एक शानदार समारोह और शाम है।”

क्रिकहीरोज के संस्थापक अभिषेक देसाई ने कहा, “यह क्रिकहीरोज के लिए दुनिया का पहला और एकमात्र क्रिकेट नेटवर्क बनाने में मील का पत्थर है। मैं अगली बार ऐसे और समारोहों और शायद गैर-आभासी के लिए तत्पर हूं। हम इसे साल दर साल जारी रखने की उम्मीद करते हैं।”

क्रिकहीरोज अवार्ड्स 2021 को 29 जनवरी शाम 7:30 बजे YouTube पर लाइव देखा जा सकता है, जिसे जतिन सप्रू ने होस्ट किया है।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks