पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जहीर अब्बास ICU में भर्ती, कोरोना संक्रमित के संपर्क में आने से बिगड़ी तबीयत


नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जहीर अब्बास की तबीयत खराब है. उन्हें लंदन के निजी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है. वो कुछ दिन पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. पाकिस्तान के चैनल जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, जहीर तीन दिन तक ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे और तबीयत ज्यादा खराब होने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जहीर की तबीयत दुबई से लंदन की फ्लाइट के दौरान बिगड़ी. लंदन की फ्लाइट पकड़ते वक्त वो किसी कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आ गए थे. जब वो लंदन पहुंचे तो उन्हें किडनी में तकलीफ और निमोनिया की शिकायत हुई. इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.

जियो न्यूज के हवाले से सूत्रों ने कहा, “जहीर अब्बास फिलहाल डायलिसिस पर हैं और डॉक्टरों ने उन्हें लोगों से मिलने से परहेज करने की सलाह दी है.”

इस बीच, आईसीयू में भर्ती इस पूर्व दिग्गज बल्लेबाज के लिए दुआओं का दौर जारी है. पाकिस्तान के कई खिलाड़ी उनकी सेहत को लेकर फिक्रमंद हैं और उनके जल्द ठीक होने की दुआ कर रहे हैं. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद हफीज ने ट्वीट किया, “जहीर अब्बास साहब के जल्दी ठीक होने और पूर्ण स्वास्थ्य की कामना करता हूं.” हफीज के अलावा भी कई और लोगों ने एशियन ब्रैडमैन के नाम से मशहूर जहीर की सलामती की दुआ की.

अस्पताल में भर्ती पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जहीर अब्बास के लिए दुआओं का दौर जारी है. (Dr. Nauman Ali Twitter)

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद हफीज ने भी जहीर अब्बास के जल्द ठीक होने की दुआ मांगी. (Mohammed Hafeez Twitter)


अंग्रेजों पर उसी के घर में भारी पड़ा इकलौता भारतीय, 159 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए और वर्ल्ड कप दिलाया!

VIDEO: युवराज सिंह अब एबी डिविलियर्स और रिकी पोंटिंग के साथ कहां बिखेरेंगे जलवा? जानिए सबकुछ

जहीर अब्बास के फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 100 शतक
जहीर अब्बास ने 1969 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था. उनकी गिनती अपने दौर के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होती थी. उन्होंने 72 टेस्ट में 5062 और 62 वनडे में 2572 रन बनाए थे. वहीं, फर्स्ट क्लास क्रिकेट मेंउनका रिकॉर्ड बेमिसाल है. जहीर ने 459 मैच में 108 शतक और 158 अर्धशतक की मदद से 34 हजार से अधिक रन बनाए. क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वो 1 टेस्ट और तीन वनडे में आईसीसी मैच रैफरी भी रहे थे. उन्हें 2020 में दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर जैक कैलिस और लिसा स्टालेकर के साथ आईसीसी के हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था.

Tags: Cricket news, Pakistan, Pakistan cricket

image Source

Enable Notifications OK No thanks