2022 में वैश्विक स्तर पर आईटी खर्च 4.5 ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचने के लिए: रिपोर्ट


एक नई रिपोर्ट में कहा गया है कि 2021 से 5.1 प्रतिशत की वृद्धि के साथ, वैश्विक आईटी खर्च इस साल 4.5 ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचने का अनुमान है। बाजार अनुसंधान फर्म गार्टनर के अनुसार, ओमाइक्रोन संस्करण के संभावित प्रभाव के बावजूद, डिजिटल बाजार समृद्धि के लिए उच्च उम्मीदों के साथ आर्थिक सुधार प्रौद्योगिकी निवेश को बढ़ावा देना जारी रखेगा। गार्टनर के विशिष्ट शोध उपाध्यक्ष जॉन-डेविड लवलॉक ने एक बयान में कहा, “2022 वह वर्ष है जब सीआईओ के लिए भविष्य लौटता है।”

“वे अब पिछले दो वर्षों में महत्वपूर्ण, अल्पकालिक परियोजनाओं से आगे बढ़ने और लंबी अवधि पर ध्यान केंद्रित करने की स्थिति में हैं। इसके साथ ही, स्टाफ कौशल अंतराल, वेतन मुद्रास्फीति और प्रतिभा के लिए युद्ध सीआईओ को अपनी डिजिटल रणनीतियों को आगे बढ़ाने के लिए परामर्शदाताओं और प्रबंधित सेवा फर्मों पर अधिक भरोसा करने के लिए प्रेरित करेगा,” लवलॉक ने कहा।

गार्टनर का अनुमान है कि आईटी सेवा खंड – जिसमें परामर्श और प्रबंधित सेवाएं शामिल हैं – 2022 में दूसरी सबसे बड़ी खर्च वृद्धि होने की उम्मीद है, जो 2021 से 7.9 प्रतिशत ऊपर 1.3 ट्रिलियन डॉलर तक पहुंच जाएगी। व्यापार और प्रौद्योगिकी परामर्श खर्च, विशेष रूप से, होने की उम्मीद है 2022 में 10 प्रतिशत की वृद्धि।

रिपोर्ट में कहा गया है कि 2025 तक, संगठन बाहरी सलाहकारों पर अपनी निर्भरता बढ़ाएंगे, क्योंकि परिवर्तन की अधिक तात्कालिकता और त्वरित गति संगठनों की डिजिटल व्यावसायिक महत्वाकांक्षाओं और उनके आंतरिक संसाधनों और क्षमताओं के बीच की खाई को चौड़ा करती है। “यह विशेष रूप से क्लाउड के साथ मार्मिक होगा क्योंकि यह डिजिटल महत्वाकांक्षाओं को प्राप्त करने और हाइब्रिड कार्य का समर्थन करने में एक प्रमुख तत्व के रूप में कार्य करता है,” लवलॉक ने कहा।

लवलॉक ने कहा, “गार्टनर को उम्मीद है कि बड़े संगठन अगले कुछ वर्षों में अपनी क्लाउड रणनीति विकसित करने के लिए बाहरी सलाहकारों का उपयोग करेंगे।”

सभी नवीनतम समाचार, ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।

.

Source link

Enable Notifications OK No thanks