Hijab Controversy: शबाना आजमी से लेकर ऋचा चड्ढा तक, लड़की के सपोर्ट में आए ये सितारे


स्वारा भास्कर और ऋचा चड्ढा- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/SWARA BHASKAR
स्वारा भास्कर और ऋचा चड्ढा

Highlights

  • हिजाब को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है
  • हिजाब विवाद को लेकर सेलिब्रिटी अपनी राय रख रहे हैं

कर्नाटक में जोर पकड़ी हिजाब कंट्रोवर्सी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। उडुपी में शुरू हुई यह कंट्रोवर्सी पूरे राज्य के साथ-साथ देशभर में चर्चा का विषय बन गई है। चाहें वह नेता हों या अभिनेता सबके विचारों और उनके मतों में दो फाड़ नजर आ रहे हैं। इस मुद्दे पर कई सेलेब्स अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. कमल हासन से लेकर जावेद अख्तर तक, ऐसे कई सेलेब्स हैं जो हिजाब का सपोर्ट कर रही लड़की के लिए अपना मत रखते हुए आए हैं। 

इस मुद्दे पर जावेद अख्तर ने ट्विटर पर लिखा, ‘मैं कभी भी हिजाब या बुर्का के पक्ष में नहीं रहा। मैं अभी भी उस पर कायम हूं, लेकिन साथ ही, मेरे पास इन गुंडों की भीड़ के लिए गहरी अवमानना के अलावा कुछ भी नहीं है जो लड़कियों के एक छोटे समूह को डराने की कोशिश कर रहे हैं और वह भी असफल कोशिश कर रहे हैं। क्या यही उनका ‘मर्दानगी’ का विचार है। अफ़सोस की बात है।”

इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राजनेता और अभिनेता कमल हासन ने ट्वीट किया था, “कर्नाटक में जो हो रहा है वह अशांति भड़का रहा है। झूठ नहीं बोलने वाले छात्रों के बीच धार्मिक जहर की दीवार खड़ी की जा रही है। एक दीवार के आगे पड़ोसी राज्य में जो हो रहा है वह तमिलनाडु में नहीं आना चाहिए। प्रगतिशील ताकतों के लिए और अधिक सावधान रहने का समय आ गया है।”

Hijab Controversy: कंगना रनौत की पोस्ट पर आया शबाना आजमी का ये जवाब

शबाना आजमी ने लिखा, “अगर मैं गलत हूं तो बताएं, अफगानिस्तान एक धार्मिक राज्य है और जब मैंने पिछली बार चेक किया था तो भारत एक धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक गणराज्य था?”

ऋचा चड्ढा ने लिखा था, “अपने बेटों की परवरिश बेहतर करो! कायरों का एक झुंड एक अकेली महिला पर एक पर हमला करना है और उस पर गर्व महसूस करना है? शर्मनाक। क्या गरीब परवरिश! उनके लिए कोई सहानुभूति नहीं।”

धमकाने वाले गुंडों से पूछता हूं, ये मर्दानगी है ? हिजाब विवाद पर जावेद अख्तर का सवाल
 

हिजाब वाले विवाद पर स्वरा भास्कर का ट्वीट

एक्ट्रेस सोनम कपूर ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर दो तस्वीरें पोस्ट करके हिजाब को लेकर सवाल उठाया है। सोनम ने लिखा है कि पगड़ी इंसान की पसंद हो सकती है तो हिजाब क्यों नहीं। इस तरह सोनम भी अब हिजाब पहनने का समर्थन कर रही हैं।



image Source

Enable Notifications OK No thanks