How to Make Roghani चिकन: एक तीखी चिकन करी जो आपके स्वाद को बढ़ा देगी


भारतीय व्यंजनों की वैश्विक लोकप्रियता में योगदान देने वाले कई कारकों में से एक सुगंधित मसालों का उपयोग है, जो हमारी करी को एक विशिष्ट और मादक स्वाद देते हैं। भारतीय व्यंजनों में जड़ी-बूटियों और मसालों का शानदार मिश्रण होता है, और यदि आपको चिकन पसंद है, तो आप एक वास्तविक उपचार के लिए तैयार हैं! वेल्वीटी बटर चिकन, ज़ीनी लेमन चिकन से लेकर मसालेदार तीखा चिकन तक, इस सामग्री के साथ प्रयोग करने के कई तरीके हैं। आखिरकार, हम उस रसीले और रसीले स्वाद को कभी नहीं पा सकते हैं जो हर काटने पर हमारे मुंह में पिघल जाता है! तो, अगर आप भी एक अच्छी चिकन करी पसंद करते हैं जितना हम करते हैं, तो यहां हम आपके लिए रोगनी चिकन की एक रेसिपी लेकर आए हैं जिसे आपको जरूर आजमाना चाहिए!

(यह भी पढ़ें: चिकन करी से प्यार है? यह मसालेदार करीवारी चिकन करी पकाने की विधि एक कोशिश है)

अगर इस डिश का नाम थोड़ा जाना पहचाना लगता है, तो आपको बता दें, रोगनी चिकन क्लासिक रोगन जोश से आया है। इस रेसिपी में मटन की जगह चिकन का इस्तेमाल किया गया है। इस डिश में सबसे पहले चिकन के टुकड़ों को मैरीनेट करके फ्राई किया जाता है. बाद में उन्हें स्वाद के लिए अतिरिक्त ज़िंग जोड़ने के लिए स्वादिष्ट मसालेदार ग्रेवी के साथ जोड़ा जाता है। एक बार जब आप यह रेसिपी बना लें, तो इसे खमेरी रोटी / नान या उबले हुए चावल के साथ मिलाएं। अपने हाथों में सिर्फ 30 मिनट के साथ, आप एक स्वादिष्ट किराया तैयार करने में सक्षम होंगे! नुस्खा नीचे पढ़ें:

3पीजेएनएनटी7जी

यहाँ बताया गया है कि कैसे बनाएं रोघानी चिकन | रोगनी चिकन पकाने की विधि

इसे बनाने के लिए सबसे पहले चिकन के पीस लें और उसमें नमक और नींबू डालकर मैरिनेट कर लें. इसे आधे घंटे के लिए आराम करने दें। फिर क्रिस्पी होने तक डीप फ्राई करें। एक ब्लेंडर में काजू और बादाम डालकर पेस्ट बना लें। फिर उसी ब्लेंडर में टमाटर, प्याज, अदरक और लहसुन का पेस्ट बना लें। इन्हें एक पैन में डालें और तब तक पकाएं जब तक कि तेल अलग न होने लगे। थोड़ा पानी डालें और मिलाएँ। अब लाल मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर, जीरा पाउडर, धनिया पाउडर, गरम मसाला, काली मिर्च और स्वादानुसार नमक डालें। फिर से मिलाएं, और फिर चिकन के टुकड़े डालें। सभी स्वादों के मिल जाने तक पकाएं। एक बार हो जाने के बाद, परोसें और आनंद लें!

रोगनी चिकन की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें।

इस स्वादिष्ट चिकन करी को बनाएं, और हमें बताएं कि आपको इसका स्वाद कैसा लगा।

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks