एक ही समय में एक iPhone पर दो WhatsApp खातों का उपयोग कैसे करें


एक ही प्रकार के दो अनुप्रयोगों का उपयोग करना एंड्रॉयड डिवाइस सरल हैं क्योंकि अधिकांश नए स्मार्टफ़ोन में एक इनबिल्ट कार्यक्षमता शामिल होती है जिसे ड्यूल ऐप्स कहा जाता है जो उपयोगकर्ताओं को ऐप्स को क्लोन करने और दोनों को अलग-अलग उपयोग करने देता है। इसमें समानांतर स्थान जैसे तृतीय-पक्ष टूल के लिए संगतता भी शामिल है, जो आपको एक ही चीज़ को पूरा करने की अनुमति देता है। हालाँकि, यह परिदृश्य नहीं हो सकता है आईओएस क्योंकि कोई तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन या अंतर्निहित टूल नहीं हैं जो उपयोगकर्ताओं को अपने एप्लिकेशन क्लोन करने की अनुमति देते हैं, जिससे उपयोगकर्ताओं के लिए एक ही ऐप के दो खाते रखना मुश्किल हो जाता है।

व्हाट्सएप उन ऐप में से एक है जिसके लिए ज्यादातर क्लोन की आवश्यकता होती है, क्योंकि यह दुनिया भर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला आईएम ऐप है। कई व्हाट्सएप अकाउंट होना फायदेमंद हो सकता है। जबकि iPhones में यह क्षमता नहीं है, हम आपको सिखाएंगे कि अतिरिक्त कैसे प्राप्त करें WhatsApp आपके खाते में आई – फ़ोन.

व्हाट्सएप बिजनेस

यदि आप आईओएस ऐप स्टोर पर बहुत समय बिताते हैं, तो आप निश्चित रूप से व्हाट्सएप बिजनेस नामक एक एप्लिकेशन पर आ गए हैं। यह सॉफ्टवेयर सामान्य व्हाट्सएप ऐप की तरह ही है, हालांकि इसे कंपनियों के लिए डिजाइन किया गया है। सौभाग्य से, आप अपने iOS डिवाइस के प्राथमिक खाते से संबद्ध फ़ोन नंबर के अलावा किसी अन्य फ़ोन नंबर का उपयोग करके इस ऐप का उपयोग कर सकते हैं।

इसका मतलब है कि आप इस एप्लिकेशन का उपयोग अपने आईफोन के सेकेंडरी व्हाट्सएप अकाउंट को एक्सेस करने के लिए कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए आपको किसी सटीक प्रक्रिया का पालन करने की आवश्यकता नहीं है। आपको बस आईओएस ऐप स्टोर पर जाना है, बस व्हाट्सएप बिजनेस डाउनलोड करें और इसे इंस्टॉल करें, और अपना अतिरिक्त व्हाट्सएप अकाउंट सेट करें।

फिर आप अपने मानक WhatsApp ऐप और नए WhatsApp Business ऐप दोनों का एक साथ उपयोग कर सकते हैं।

व्हाट्सएप++

अगर आपको ऐसा एप्लिकेशन चलाने में कोई आपत्ति नहीं है जो आपके आईफोन पर ऐप स्टोर में उपलब्ध नहीं है, तो आप एक साथ दो व्हाट्सएप अकाउंट संचालित करने के लिए संशोधित थर्ड पार्टी व्हाट्सएप वर्जन का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि ऐसा करने की अनुशंसा नहीं की जाती है, लेकिन यदि आपको किसी अन्य खाते की अत्यधिक आवश्यकता है तो यह एक उपलब्ध विकल्प है।

इस प्रोग्राम को WhatsApp++ कहा जाता है, और यह आपके WhatsApp सत्र को बेहतर बनाने के लिए कई सुविधाएँ प्रदान करता है। क्योंकि यह एक व्हाट्सएप क्लाइंट है, लेकिन आधिकारिक व्हाट्सएप ऐप नहीं है, आप इस ऐप में अपना अतिरिक्त अकाउंट सेट कर सकते हैं और इसका आनंद ले सकते हैं।

कृपया याद रखें, जब तक कि कोई अन्य विकल्प न हो, ऐप स्टोर के बाहर के ऐप्स पर भरोसा न करें। आपको इन ऐप्स का इस्तेमाल तभी करना चाहिए जब कोई दूसरा विकल्प न हो।

सभी नवीनतम समाचार, ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।

.

Source link

Enable Notifications OK No thanks