मार्केट में धूम मचाने की तैयारी में हुंडई, स्पोर्टी लुक के साथ आ रही Hyindai i30


हाइलाइट्स

हुंडई i20 वर्तमान में भारत में काफी लोकप्रिय हैचबैक है.
कंपनी इस कार के अपग्रेडेड मॉडल पर काम कर रही है.
भारत में इसके लॉन्च पर ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है.

नई दिल्ली. दक्षिण कोरिया की पॉपुलर ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई मोटर्स भारत में इस साल काफी अग्रेसिव होकर अपने प्रोडक्ट बाजार में उतार रही है और टाटा मोटर्स भी इसे कड़ी टक्कर दे रही है. बीते दिनों वेन्यू फेसलिफ्ट लॉन्च करने के बाद कंपनी ने प्रीमियम एसयूवी Hyundai Tucson से पर्दा उठाया और अब आने वाले समय में भी कंपनी इंडियन मार्केट में कई नए प्रॉडक्ट पेश कर सकती है.

आ रही हुंडई i30
खबर आ रही है कि प्रीमियम हैचबैक कार हुंडई आई30 (Hyundai i30) की अगले कुछ सालों में भारत में एंट्री हो सकती है. अभी मिल रही जानकारी के मुताबिक आई30 में बोल्ड डिजाइन और स्पोर्टी लुक के साथ ही काफी अडवांस फीचर्स देखने को मिल सकते हैं. हुंडई कंपनी आधिकारिक वेबसाइट पर भी आई30 के बारे में जानकारी दी गई है.

मिलेगा लेटेस्ट डिजाइन
हुंडई की वेबसाइट पर दिख रही आई30 की तस्वीर के मुताबिक, इस प्रीमियम हैचबैक की लंबाई ज्यादा होगी और इसमें लेटेस्ट डिजाइन के साथ ही स्पोर्टी फ्रंट लुक दिया जाएगा. हुंडई आई30 में स्पोर्टी ग्रिल और हेडलैंप, शानदार टेललैंप और चौड़े टायर देखने को मिलेंगे. हुंडई आई30 को कई सारे आकर्षक कलर ऑप्शंस के साथ बाजार में उतारा जाएगा. वहीं, बात करें फीचर्स की तो इसमें वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, वायरलेस चार्जिंग, बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी, अडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS), शानदार डैशबोर्ड और एंबिएंट लाइट समेत कई प्रीमियम फीचर्स देखने को मिलेंगे. इस प्रीमियम हैचबैक में लेदरेट और वेंटिलेटेड सीट्स भी दिए जाने की संभावना है.

पावरफुल होगा इंजन
अपकमिंग हुंडई आई30 में पावरफुल इंजन देखने को मिल सकता है और यह इंजन 48V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ ही इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन (iMT) ऑप्शन के साथ आएगा. माना जा रहा है कि आई30 माइलेज के मामले में अपने सेगमेंट की बाकी कारों के मुकाबले बेहतर हो सकती है . हालांकि इस कार के इंडिया लॉन्च पर अभी जानकारी सामने नहीं आई है. वर्तमान में भारत में हुंडई i20 सेल की जाती है और काफी पॉपुलर भी है.

Tags: Auto News, Hyundai, Hyundai elite i20

image Source

Enable Notifications OK No thanks