थ्रेडिंग कराते समय होता है दर्द? तो अपनाएं ये 5 बेहतरीन ट्रिक्स, मिलेगी राहत


थ्रेडिंग- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK
थ्रेडिंग

थ्रेडिंग फैशन और जरूरत दोनों में ही शामिल है। आईब्रो बनाते समय काफी दर्द होता है। ऐसे में महिलाएं जल्दी आइब्रो बनवाना पसंद नहीं करती है। बहुत ही महिलाएं आईब्रो बनाते समय होने वाले दर्द से काफी डरती है। साथ ही इसके बाद कुछ महिलाओं को जलन की भी समस्या होती है। यदि आप भी थ्रेडिंग के बाद इस तरह की समस्याओं से गुजर रही हैं तो हम आपके लिए लेकर आए हैं इसके आसान समाधान। इन घरेलू नुस्खों को अपनाकर थ्रेडिंग से होने वाली समस्या से आप काफी हद तक मुक्ति पा सकती हैं तो चलिए जानते हैं यो उपाय-

बर्फ से करें मसाज-

थ्रेडिंग बनवाने के बाद उस हिस्से में बर्फ से मसाज करें। इससे आपको दर्द कम होगा। आईब्रो के आस-पास बर्फ लगाने से स्किन पर थ्रेडिंग करते समय दर्द नहीं होता। 

खीरा-


अगर  थ्रेडिंग के बाद आपकी त्वचा पर जलन या दाने होने लगे तो आप इस स्थिति में खीरा लगा सकती हैं। करीब 2-3 मिनट तक खीरे को जलन वाली जगह पर लगाती रहें। इससे आपको जल्द ही राहत मिल जाती है।

दूध-

आइब्रों बनाने के दौरान चेहरे पर होने वाली जलन को दूर करने के लिये त्वचा पर कच्चे दूध का उपयोग करना सबसे अच्छा विकल्प है। इसका उपयोग करने के लिए कच्चे दूध को रूई में डूबोकर अपनी आईब्रो के आस-पास लगा लें, इससे आपको काफी अराम मिलेगा।

एलोवेरा जेल का करें इस्तेमाल-

कई बार आईब्रो बनवाने के बाद महिलाओं को जलन महसूस होती है। जलन और रेडनेस को कम करने के लिए आप एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे भी आपको रहात मिल सकती है।

च्विंगम चबाएं-

आईब्रोज़ थ्रेडिंग के दर्द से बचने के लिए च्विंगम भी चबा सकती हैं। जब भी आप थ्रेडिंग बनवा रही हों तो उस समय तेजी से च्विंगम चबाएं इससे दर्द कम हो जाता है और थ्रेडिंग प्रक्रिया में काफी राहत मिलेगी



image Source

Enable Notifications OK No thanks