DDA प्‍लॉट चाह‍िए तो इस योजना में तुरंत करें अप्‍लाई, आज से इन कैटेगरी की शुरू ई-ऑक्‍शन स्‍कीम


नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली व‍िकास प्राध‍िकरण (DDA) की स्‍पेशल हाउस‍िंग स्‍कीम-2021 (DDA Special Housing Scheme 2021) में लोगों ने इस बार कोई खास द‍िलचस्‍पी नहीं द‍िखाई है. ऐसे में अब डीडीए की ओर से आज से भूखंड योजना की शुरूआत की जा रही है.

भूखंड योजना (DDA Plot Scheme) के तहत डीडीए इनकी ऑनलाइन बि‍क्री करेगी. इस योजना में शाम‍िल होने के ल‍िए 14 जून से प्रक्र‍िया शुरू की जा रही है. आगामी 22 जुलाई तक प्रक्र‍िया के तहत म‍िलने वाले आवेदनों पर अलग-अलग कैटेगरी में ड्रा न‍िकाला जाएगा.

DDA Housing Scheme 2021: डीडीए फ्लैट्स पाने वालों का इंतजार खत्‍म, आज न‍िकलेगा ड्रा, पूरा होगा अपने घर का सपना

इस बीच देखा जाए तो प‍िछले कुछ समय से फ्लैट ब‍िक्री में उम्‍मीद के मुताब‍िक सफलता हास‍िल नहीं हुई. इसके बाद डीडीए ने व‍िभ‍िन्‍न जगहों पर ब‍िकने से बचे भूखंडों को बेचने के ल‍िए न‍ीलामी ब‍िक्री की प्रक्र‍िया में जुट गया है. इस द‍िशा में अब डीडीए ने योजना की शुरूआत की है.

डीडीए अफसरों की माने तो योजना में शामिल होने के ल‍िए आज 14 जून से प्रक्र‍िया आरंभ की जा रही है. अगले माह तक म‍िलने वाले आवेदनों के आधार पर अलग-अलग कैटेगरी के ल‍िए व‍िभ‍िन्‍न तारीखों पर नीलामी करवाई जाएगी. इस योजना के तहत भूखंडों की नीलामी 22 जुलाई को होगी.

इस कैटेगरी में अप्‍लाई कर सकते हैं आवेदक
डीडीए की भूखंड योजना में अलग-अलग कैटेगरी की योजनाओं में र‍िहायशी, कमर्श‍ियल, शैक्षण‍िक और दूसरे तरह के प्‍लॉट प्रमुख रूप से शाम‍िल हैं. इनमें र‍िहायशी कैटेगरी में 78 प्‍लॉट, छोटी जगह पर र‍िहायशी प्‍लॉट 96, ग्रुप हाउस‍िंग प्‍लॉट 2, कमर्श‍ियल 80, संस्थागत 48, शैक्षण‍िक 37, सीएनजी पंप के ल‍िए 2 और क्‍योस्‍क के ल‍िए 23 प्‍लॉट उपलब्‍ध हैं. इन सभी कैटेगरी में इच्‍छुक लोग अप्‍लाई कर सकते हैं और ई-ऑक्‍शन नीलामी में इन सब को हास‍िल कर सकते हैं.

Tags: DDA, Delhi developmet authority, Delhi news

image Source

Enable Notifications OK No thanks