Hindi Vs South की बहस में कूदे रणवीर सिंह, बोले- ‘सब अपना ही है यार, इंडियन सिनेमा एक है’


कन्नड़ एक्टर यश स्टारर ‘केजीएफ-चैप्टर 2’ रिलीज हुई, जो अभी तक हिंदी बॉक्स ऑफिस पर बनी हुई है. इससे पहले एसएस राजामौली के डायरेक्शन में बनी राम चरण और जूनियर एनटीआर स्टारर ‘आरआरआर’ और अल्लू अर्जुन स्टारर ‘पुष्पा: द राइज – पार्ट 1’ ने पूरे देश में अच्छी कमाई की. इन फिल्मों के बारे इंटरेस्टिंग फैक्ट यह रहा कि यह तीनों ही फिल्में ऑरिजनली दक्षिण भारतीय भाषा में होने के बावजूद हिंदी बॉक्स ऑफिस पर हावी रही. इन फिल्मों की हिंदी बॉक्स ऑफिस पर पकड़ देखने के बाद एक्टर किच्चा सुदीप ने एक ट्वीट किया, जिस पर हिंदी फिल्में बनाम दक्षिण भारतीय फिल्में को लेकर बहस छिड़ गई.

किच्चा सुदीप ने एक ट्वीट में लिखा था कि हिंदी अब हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं है. सुदीप के ट्वीट पर बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन ने उनसे असहमति जताई और मुंहतोड़ जवाब दिया. हालांकि, दोनों के बीच लागतार हुए कई ट्वीट बाद दोनों की कन्फ्यूजन दूर हुई और मिलकर इसपर बात करने पर सहमति जताई, लेकिन बॉलीवुड और साउथ की डिबेट अभी तक चालू है.

सलमान खान, महेश बाबू, मनोज बाजपेयी और कंगना रनौत के बाद अब रणवीर सिंह ने इस बहस में कूद गए हैं. उन्होंने पूरे देश के सिनेमा को एक ही कहा है. रणवीर ने बॉलीवुड लाइफ को दिए इंटरव्यू में कहा,”मैंने पुष्पा को देखा, मुझे तेलुगु नहीं आती. मैंने आरआरआर देखी, मैं वो लैंग्वेज नहीं बोलता – लेकिन मैं इन फिल्मों और क्राफ्ट से बिल्कुल प्रभावित था.”

रणवीर सिंह ने आगे कहा, “मैं केवल इतना कह सकता हूं कि मैं क्राफ्ट में एक्सीलेंस की तारीफ कर सकता हूं, जोकि इन फिल्मों में देखने को मिला है और मुझे इस बात पर बहुत गर्व है कि वे कितना अच्छा कर रहे हैं और उन्हें हर तरह की ऑडियंस ने खूब पसंद और स्वीकार किया है. इससे मुझे बहुत, बहुत गर्व होता है क्योंकि मैंने कभी भी ऐसी फिल्मों को अन्य फिल्मों में नहीं देखा है.”

रणवीर सिंह ने आखिरी में कहा,”ये तो सब अपना ही है, यार. भारतीय सिनेमा एक है.” बात करें वर्कफ्रंट की, तो रणवीर और शालिनी पांडे स्टारर ‘जयेशभाई जोरदार’ आज से सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है. इसके अलावा वह रोहित शेट्टी के डायरेक्शन में बनी ‘सर्कस’ में नजर आने वाले हैं.

Tags: Ranveer Singh

image Source

Enable Notifications OK No thanks