Ind vs Eng 1st T20I: रोहित शर्मा के साथ कौन करेगा ओपनिंग? ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग 11


नई दिल्ली. भारत औऱ इंग्लैंड के बीच गुरुवार (7 जुलाई) से तीन टी20 मैचों की सीरीज का आगाज होगा. कोविड से उबरकर रोहित शर्मा टीम इंडिया की अगुवाई करने के लिए तैयार है. पहले मुकाबले में उनका ओपनिंग करना तय है. उनके अलावा टीम इंडिया में तीन ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने हाल के दिनों सीनियर खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में जबरदस्त प्रदर्शन किया है. पिछले एक साल में कई बार युवा खिलाड़ियों ने टीम में शामिल होने के बाद अपना दमखम दिखाया है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा को प्लेइंग 11 चुनने में काफी मशक्कत करनी होगी.

ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन में से किसी एक को मौका
ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन में मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज का पलड़ा भारी है. किशन आईपीएल में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने के लिए उतरते हैं. वो बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज है. आयरलैंड के खिलाफ हालांकि दो टी20 मैचों की सीरीज में ईशान 26 और 3 रन ही बना पाए थे. वहीं, गायकवाड़ को मौका नहीं मिला था.

संजू सैमसन भी हैं दावेदार
संजू सैमसन को आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों में ओपनिंग करने का मौका मिला. पहले मुकाबले में वह खाता ही नहीं खोल पाए. वहीं, दूसरे टी20 में इस खिलाड़ी ने 42 गेंदों में 77 रनों की पारी खेली.

तीसरे नंबर पर क्या दीपक हुडा को फिर मिलेगा मौका?
दीपक हुडा आयरलैंड-इंग्लैंड दौरे पर जबरदस्त फॉर्म में चल रहे है. उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ पहले मुकाबले में नाबाद और दूसरे मुकाबले में शतक जड़ दिया. इसके बाद डर्बीशायर के खिलाफ अभ्यास मैच में भी उन्होंने 59 रनों की पारी खेली. आईपीएल 2022 से ही वो जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं.

उमरान मलिक का खेलना तय
रोहित शर्मा ने कहा है कि आयरलैंड के खिलाफ टी20 क्रिकेट में डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज उमरान मलिक भारतीय रणनीति का हिस्सा हैं. उन्होंने कहा, “उमरान हमारी रणनीति में शामिल है. हम फिलहाल उसे उसकी भूमिका समझा रहे हैं और यह भी कि टीम उससे क्या चाहती है.”

यह भी पढ़ें:

भारत और इंग्लैंड के बीच कब और कहां खेला जाएगा पहला टी20, ऐसे देखें लाइव

भारत की संभावित प्लेइंग 11: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, दीपक हुडा, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और उमरान मलिक

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग 11: जेसन रॉय, जॉस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), डेविड मलान, मोईन अली, लियाम लिविंगस्टोन, हैरी ब्रूक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, टायमल मिल्स, रीस टोपले और मैट पर्किंसन.

Tags: India Vs England, Ishan kishan, Jos Buttler, Rohit sharma, Sanju Samson

image Source

Enable Notifications OK No thanks