IND vs ENG: भुवनेश्वर कुमार मतलब नई गेंद का बादशाह, 14वीं बार किया कमाल और अंग्रेज हुए धराशाई


बर्मिंघम. भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) नई गेंद से हमेशा कमाल करते हैं. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में (IND vs ENG) एक बार फिर उन्होंने पहले ओवर में सफलता दिलाई. वे टी20 इंटरनेशनल में पहले ओवर में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. उनके शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने दूसरे टी20 में (IND vs ENG) इंग्लैंड को 49 रन से हराया अैर 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. मैच में भारत ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 170 रन बनाए थे. जवाब में इंग्लिश टीम 17 ओवर में 121 रन बनाकर पवेलियन लौट गई. सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला आज खेला जाएगा.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम को पहली ही गेंद पर बड़ा झटका लगा. ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर स्लिप में रोहित शर्मा की गेंद पर आउट हुए. मैच में उन्होंने 3 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट लिए और प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार हासिल किया. भुवी ने कप्तान जोस बटलर और रिचर्ड ग्लीसन को भी आउट किया. पहले टी20 में भी भुवनेश्वर ने 3 विकेट झटके थे.

14वीं बार दिलाई सफलता
भुवनेश्वर कुमार को 14वीं बार टी20 इंटरनेशनल में पहले ओवर में सफलता मिली. टेस्ट खेलने वाले देशों की बात करें, तो यह किसी भी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. ओमान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बिलान खान भी यह कारनामा 14 बार कर चुके हैं. इसके अलावा इंग्लैंड के डेविड विली ने 13, श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज ने 11 और न्यूजीलैंड के टिम साउदी ने 9 विकेट पहले ओवर में झटके हैं.

रिचर्ड ग्लीसन: 34 की उम्र में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू, 8 गेंदों पर रोहित, विराट और पंत को भेजा पवेलियन

32 साल के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन टी20 इंटरनेशनल में शानदार रहा है. वे 68 मैच में 23 की औसत से 70 विकेट ले चुके हैं. 24 रन देकर 5 विकेट बेस्ट प्रदर्शन है. इकोनॉमी 7 से कम की है, जो टी20 के लिहाज से बेहतरीन है. वे मैच में अधिकतर समय नई गेंद से ही शुरुआत करते हैं. वे ओवरऑल 230 टी20 में 236 विकेट झटक चुके हैं. 19 रन देकर 5 विकेट बेस्ट है. 4 बार 4 और 2 बार 5 विकेट झटके हैं.

Tags: Bhuvneshwar kumar, IND vs ENG, India Vs England, Rohit sharma, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks