IND vs ENG: ऋषभ पंत ने गाबा से लेकर मैनचेस्टर तक विरोधी टीम को हिला दिया, देखिए कैसे किया कारनामा


हाइलाइट्स

ऋषभ पंत 125 रन बनाकर नाबाद रहे
अपने वनडे करियर की बेस्ट पारी खेली
टीम इंडिया ने वनडे सीरीज 2-1 से जीती

मैनचेस्टर. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. एक बार फिर उन्होंने टीम इंडिया को अहम मौके पर सहारा दिया. तीसरे वनडे में (IND vs ENG) ना सिर्फ उन्होंने शतक जड़ा, बल्कि टीम को 5 विकेट से जीत भी दिलाई. इस तरह से टी20 के बाद भारत ने वनडे सीरीज में भी मेजबान इंग्लैंड को 2-1 से मात दी. मैच में इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 259 रन बनाए थे. पंड्या ने 4 विकेट लिए थे. जवाब में भारत ने 72 रन पर 4 बड़े विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद पंत ने नाबाद 125 रन बनाकर इंग्लिश टीम को वापसी का मौका नहीं दिया. उन्होंने हार्दिक पंड्या के साथ 5वें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी भी की. टीम ने लक्ष्य को 42.1 ओवर में हासिल कर लिया. यानी अभी 47 गेंद का खेल बाकी था.

ऋषभ पंत की आक्रामक बल्लेबाजी ने फैंस को गाबा की याद दिला दी. ब्रिस्बेन में जनवरी 2021 में खेले गए चाैथे टेस्ट के अंतिम दिन भारत को जीत के लिए 329 रन का लक्ष्य मिला था. पंत ने 138 गेंद पर नाबाद 89 रन बनाकर जीत दिलाई थी. इस दौरान विकेटकीपर टिम पेन ने उनकी स्टंपिंग मिस कर दी थी, तब वे 16 रन पर थे. इस कारण टीम सीरीज 2-1 से जीतने में सफल रही थी. तीसरे वनडे में जोस बटलर भी पंत को स्टंप नहीं कर सके और यह टीम के लिए भारी पड़ा.

इंग्लैंड को लगा 107 रन का झटका
लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया मुश्किल में थी. 15 ओवर के बाद स्कोर 3 विकेट पर 68 रन था. 16वां ओवर ऑफ स्पिनर मोईन अली डालने आए. पहली 2 गेंद पर 2 रन बने. तीसरी गेंद पर ऋषभ पंत ने आगे निकलकर शॉट खेलने की कोशिश, लेकिन वे गेंद खेलने से चूक गए. इस बीच बटलर भी उस गेंद को नहीं पकड़ सके. इस तरह से पंत को जीवनदान मिला. उस समय वे 18 रन पर थे. अंत में वे 125 रन बनाकर नाबाद रहे. इस तरह से इंग्लैंड को 107 रन का झटका अकेले पंत ने दिया.

IND vs ENG: ऋषभ पंत ने जड़ा वनडे करियर का पहला शतक, इंग्लैंड की जेब से निकाल लाए जीत

शतकीय पारी में 18 बाउंड्री लगाई
ऋषभ पंत 113 गेंद पर 125 रन बनाकर नाबाद रहे. 16 चौका और 2 छक्का लगाया. इस तरह से उन्होंने बाउंड्री से 76 रन बटोरे. वहीं हार्दिक पंड्या 55 गेंद पर 71 रन बनाकर आउट हुए. दोनों ने 5वें विकेट के लिए 133 रन जोड़े. पंड्या ने 10 चौका लगाया. वहीं रवींद्र जडेजा 7 रन बनाकर नाबाद रहे. रोहित शर्मा ने 17, शिखर धवन ने एक और विराट कोहली ने भी 17 रन बनाए. इससे पहले टीम ने टी20 सीरीज 2-1 से जीती थी, जबकि टेस्ट सीरीज 2-2 से बराबर  हुई थी

Tags: England vs India, India Vs England, Jos Buttler, Rishabh Pant, Team india, Tim paine

image Source

Enable Notifications OK No thanks