IND vs ENG: रोहित ने कहा- टी20 वर्ल्ड कप को लेकर हम सही दिशा में बढ़ रहे, पर ये 5 कमी कौन करेगा दूर?


नई दिल्ली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई में टीम इंडिया ने लगातार 14वां टी20 इंटरनेशनल मैच जीता. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा मैच जीतने के बाद उन्होंने कहा कि इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को लेकर हम सही दिशा में बढ़ रहे हैं. लेकिन कप्तान रोहित और विराट कोहली का फॉर्म टीम के लिए चिंता का सबब है. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में रवींद्र जडेजा के नाबाद 46 रन के सहारे भारत ने पहले खेलते हुए 170 रन बनाए थे. जवाब में मेजबान इंग्लिश टीम सिर्फ 121 रन ही बना सकी. इस तरह से टीम इंडिया ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. अंतिम मैच आज खेला जाना है.

राेहित शर्मा भले ही टी20 वर्ल्ड कप को लेकर टीम की तैयारियों से खुश हैं, लेकिन 5 बड़ी कमी सामने आई है, जिन्हें उन्हें जल्द से जल्द दूर करना होगा. पहले बात, कप्तान रोहित शर्मा के फॉर्म की. वे साल 2022 में अब तक 8 टी20 इंटरनेशनल के मुकाबले खेल चुके हैं. 21 की औसत से 171 रन बनाए हैं. वे इस दौरान एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके हैं. पिछले दिनों खत्म हुए आईपीएल 2022 के 14 मैच में भी रोहित का बल्ला शांत रहा था. ऐसे में वर्ल्ड कप से पहले उनका फॉर्म में आना जरूरी है.

विराट कोहली का क्या?
इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में विराट कोहली को मौका मिला. लेकिन वे सिर्फ एक ही रन बना सके. पहले टी20 में शानदार 33 रन बनाने वाले दीपक हुडा को प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिली. हुडा ने इससे पहले आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में शतक भी जड़ा था. कोहली पिछले एक साल में 8 टी20 इंटरनेशनल में 138 रन ही बना सके हैं. औसत 28 का है. वे आईपीएल के 15वें सीजन में भी अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे.

हुडा और राहुल को कैसे मिलेगी जगह?
केएल राहुल अभी चोट के कारण बाहर हैं. लेकिन उनका टी20 वर्ल्ड कप खेलना तय है. उन्होंने आईपीएल 2022 में बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया था और 600 से अधिक रन बनाए थे. पिछले एक साल में उन्होंने 7 टी20 इंटरनेशनल खेले और 4 में अर्धशतक जड़ा. 46 की औसत से 274 रन बनाए. ऐसे में रोहित के लिए तीसरी बड़ी दुविधा ये होगी कि राहुल को प्लेइंग-11 में जगह देने के लिए किस खिलाड़ी को बाहर किया जाए. वहीं चौथी बात यह कि दीपक हुडा को प्लेइंग-11 में कैसे फिट किया जाए. वे टी20 इंटरनेशनल की 4 पारियों में 68 की औसत से 205 रन बना चुके हैं. 104 रन की बड़ी पारी खेली है.

IND vs ENG: ऋषभ पंत विरोधी गेंदबाज को टक्कर मारने को थे तैयार, कप्तान रोहित ने दिया साथ, VIDEO

IND vs ENG: भुवनेश्वर कुमार मतलब नई गेंद का बादशाह, 14वीं बार किया कमाल और अंग्रेज हुए धराशाई

भारतीय कप्तान के सामने पांचवीं कमी तीसरे तेज गेंदबाज की है. हर्षल पटेल काफी महंगे रहे हैं. टी20 इंटरनेशनल में उनकी इकोनॉमी 8.56 की है. ऐसे में क्या आवेश खान को आगे मौका मिलेगा, यह देखने वाली बात होगी. भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह का खेलना तय है. पिछले साल यूएई में हुए टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. ऐसे में कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित जल्द से जल्द इन कमियों को दूर करना चाहेंगे.

Tags: England vs India, India Vs England, KL Rahul, Rohit sharma, Team india, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks