IND vs ENG: विराट कोहली को टीम में बने रहने के लिए जोखिम उठाना ही होगा, कप्तान ने कर दिया खुलासा


नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के 3 में से 2 मुकाबले खेले. इस दौरान उन्होंने 9 गेंद का सामना किया और 5 गेंद पर बाउंड्री लगाने का प्रयास किया. उन्होंने 2 बाउंड्री भी लगाई, लेकिन इस दौरान उन्होंने अपना 2 बार विकेट भी गंवाया. हालांकि कोहली अपने नेचर के हटकर अतिरिक्त जोखिम उठा रहे हैं. इसके पीछे टीम की रणनीति शामिल है. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इसका खुलासा कर दिया है. इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज 2-1 से जीतने के बाद उन्होंने यह बात कही. इंग्लैंड ने तीसरे और अंतिम मुकाबले में भारत को 17 रन से हराया. दोनों देशों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज कल से शुरू हो रही है.

रोहित शर्मा ने तीसरे टी20 के बाद कहा, हम एक टीम के रूप में एक निश्चित तरीके से खेलना चाहते हैं और हर खिलाड़ी को उस विचार प्रक्रिया में शामिल होना चाहिए. सभी खिलाड़ी और सभी बल्लेबाज जो इस टीम का हिस्सा हैं, वे अतिरिक्त जोखिम को लेने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि जब तक आप कोशिश नहीं करेंगे, आप इस बारे में नहीं जान सकेंगे. इसलिए मुझे लगता है कि यह कुछ ऐसा है, जिसे हम कुछ समय से करने की कोशिश कर रहे हैं. इसमें हम सफल भी होंगे और असफल भी. लेकिन अतिरिक्त जोखिम को लेने से हम डरना नहीं चाहते.

वनडे सीरीज भी है महत्वपूर्ण
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि हमारे लिए व्हाइट बॉल क्रिकेट को ठीक से समझना महत्वपूर्ण है. इस बात से मैं असहमत हूं कि आगामी वनडे सीरीज इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के कारण कम प्राथमिकता वाली होगी. उन्होंने कहा कि 50 ओवर का क्रिकेट टी20 क्रिकेट का ही विस्तार है. आप टी20 क्रिकेट की तुलना में थोड़ा कम जोखिम ले सकते हैं, लेकिन हमें जोखिम उठाना होगा. ऐसा नहीं है कि हम जोखिम नहीं लेंगे.

न्यूजीलैंड को 6 गेंद पर 20 रन बनाने थे, सिर्फ एक विकेट था शेष, बल्लेबाज ने 24 रन बनाकर दिलाई रोमांचक जीत

उन्होंने कहा कि इस सीरीज से सबसे बड़ी सीख हमारे लिए इसमें खेलने वाले हर खिलाड़ी का एक दृष्टिकोण रहा. वे कैसे आए और मिडिल ओवर्स में खेल को आगे बढ़ाया. रोहित ने कहा कि अपने विकेट को बहुत अधिक महत्व देने के लिए हम खुलकर नहीं खेल पा रहे थे. अब हम नए एप्रोच के साथ उतर रहे हैं और हमें इसका फायदा भी मिल रहा है. मालूम हो कि नया कप्तान बनने के बाद रोहित ने अब तक एक भी सीरीज नहीं हारी है. भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज कल से शुरू हो रही है.

Tags: England vs India, India Vs England, Rohit sharma, Team india, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks