IND vs WI, 1st ODI: त्रिनिदाद में ये 11 रणबांकुरे टीम इंडिया को दिलाएंगे जीत, मैच का रुख बदलने में हैं माहिर


नई दिल्ली. वेस्टइंडीज दौरे (West Indies Tour) पर पहुंची भारतीय टीम (Indian Team) और मेजबान टीम के बीच शुक्रवार से तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हो रहा है. सीरीज का पहला मुकाबला त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान में खेला जाएगा. दोनों टीमों के कप्तान इस रोमांचक मुकाबले में टॉस के लिए शाम 6.30 बजे मैदान में उतरेंगे. वहीं मैच का असल रोमांच आधे घंटे बाद यानि शाम 7.00 बजे से शुरू होगा. वनडे सीरीज में नियमित कप्तान रोहित शर्मा की जगह टीम की अगुवाई कर रहे शिखर धवन की मंशा रहेगी कि इंग्लिश टीम के खिलाफ मिली जीत की लय को वह वेस्टइंडीज के खिलाफ भी जारी रखें. ऐसे में बात करें भारतीय टीम कैरेबियन टीम के खिलाफ किस मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतर सकती है, तो वह इस प्रकार है-

शिखर धवन के साथ ईशान किशन कर सकते हैं पारी की शुरुआत:

पहले वनडे मुकाबले में कप्तान शिखर धवन के साथ ईशान किशन पारी की शुरुआत कर सकते हैं. किशन ने हाल के दिनों में पारी की शुरुआत करते हुए जबर्दस्त प्रदर्शन दिखाया है. कुछ लोगों को उनके अंदर पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की झलक दिखती है. किशन के अंदर वो काबिलियत भी है. अगर वह मैदान में एक बार टिक जाते हैं तो उनके अंदर रनों का अंबार खड़ा करने का हुनर है.

यह भी पढ़ें- बेन स्टोक्स सहित चार दिन में 4 स्टार क्रिकेटर्स ने लिया संन्यास… तीन तो टीम को वर्ल्ड कप दिला चुके हैं

इन खिलाड़ियों पर रहेगा मध्यक्रम का दारोमदार:

पहले वनडे मुकाबले में मध्यक्रम की जिम्मेदारी दीपक हुडा, सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन के कंधो पर रहेगी. हुडा ने हाल के दिनों में वाइट बॉल क्रिकेट में जबर्दस्त प्रदर्शन किया है. इसके अलावा सूर्यकुमार यादव भी प्रचंड फॉर्म में चल रहे हैं. इसके अलावा बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में संजू सैमसन को पहले वनडे में मौका मिल सकता है.

इन ऑलराउंडर खिलाड़ियों को मिलेगी टीम में जगह:

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम में तीन ऑलराउंडर खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. इसमें रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल का नाम शामिल है. पहले वनडे मुकाबले में जडेजा का खेलना तो कंफर्म नजर आ रहा है. हालांकि दूसरे ऑलराउंडर के रूप में किस खिलाड़ी को जगह मिलेगी यहां मामला फंसा हुआ है.

इन गेंदबाजों के साथ मैदान में उतर सकते हैं कैप्टन धवन:

कैरेबियन दौरे के लिए टीम में कई स्टार युवा तेज गेंदबाजों को शामिल किया गया है. हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि पहले वनडे मुकाबले में कैप्टन धवन प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह की पेस तिकड़ी के साथ मैदान में उतर सकते हैं. इन तीनों ही गेंदबाजों ने अपनी पेस और सटीक गेंदबाजी से सबको काफी प्रभावित किया है. इसके अलावा विशेषज्ञ स्पिनर के तौर पर युजवेंद्र चहल का खेलना लगभग कंफर्म नजर आ रहा है.

पहले वनडे मुकाबले के लिए भारतीय प्लेइंग इलेवन:

शिखर धवन (कप्तान), ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर/अक्षर पटेल, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल.

Tags: India vs west indies, Indian Cricket Team

image Source

Enable Notifications OK No thanks