IND vs WI: खिलाड़ियों को मिला अमेरिका का वीजा, फ्लोरिडा में ही होंगे आखिरी 2 मैच


हाइलाइट्स

भारत 5 मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाए हुए है.
अंतिम दो मैच अमेरिका के फ्लोडिरा में 5 और 6 अगस्त को होंगे.
भारत ने पहला और तीसरा टी20 जीता, विंडीज को दूसरे में मिली जीत.

नई दिल्ली. कई दिनों की अनिश्चितता के बाद आखिरकार यह स्पष्ट हो गया है कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की सीरीज के अंतिम दो टी20 इंटरनेशनल संयुक्त राज्य अमेरिका में होंगे. आने वाले दो मैचों पर सवालिया निशान थे, क्योंकि कुछ खिलाड़ियों को अपना यूएस वीजा नहीं मिला था, लेकिन अब खबर आ रही है कि भारत और वेस्टइंडीज टीम के सभी सदस्यों को आधिकारिक तौर पर अमेरिका की यात्रा करने की मंजूरी दे दी गई है. इस सप्ताहांत (5 और 6 अगस्त) को वहां दो टी20 मैच खेले जाएंगे.

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, गुयाना सरकार के हस्तक्षेप के बाद कुछ खिलाड़ियों और दोनों टीमों के सहयोगी स्टाफ के वीजा से जुड़े मुद्दों को सुलझा लिया गया है. गयाना सरकार के मुखिया को धन्यवाद देते हुए क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने कहा, ”यह महामहिम द्वारा एक समय से लिया गया और प्रभावशाली राजनयिक प्रयास था.”

सूर्यकुमार यादव को पहली बार SKY नाम किसने दिया और क्या था उनका रिएक्शन?

रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय दल के 14 सदस्य ऐसे थे, जिनके पास संयुक्त राज्य के लिए यात्रा की मंजूरी नहीं थी. तीसरे टी20 इंटरनेशनल की समाप्ति के बाद वे सभी गुयाना के जॉर्ज टाउन में गए थे. खिलाड़ियों का अमेरिकी दूतावास में इंटरव्यू हुआ था. इंटरव्यू में भाग लेने वालों में भारत के कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ भी शामिल थे. भारत ने मंगलवार (2 अगस्त) को सेंट किट्स में 7 विकेट से जीतकर सीरीज में 2-1 की बढ़त ले ली.

रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, दिनेश कार्तिक, रवि बिश्नोई, सूर्यकुमार यादव और कुलदीप यादव जैसे भारतीय खिलाड़ी पहले ही मियामी पहुंच चुके हैं, क्योंकि उनके पास यात्रा करने की अनुमति थी. टीम के बाकी साथी गुरुवार की रात तक उनके साथ शामिल हो जाएंगे.

रोहित शर्मा तोड़ेंगे शाहिद अफरीदी का गुरूर, इस उपलब्धि को हासिल करने वाले बनेंगे दूसरे बल्लेबाज

रिकी स्केरिट ने देरी की वजह बताते हुए कहा, ”वे गुरुवार दोपहर में उड़ान भरेंगे. सभी वीजा आवेदनों को मंजूरी दे दी गई है, लेकिन पासपोर्ट दोपहर तक वापस नहीं किए जाने हैं. उन्होंने कहा, ”क्रिकेट वेस्टइंडीज जो कुछ कर सकता था, वह किया जा चुका है. मियामी के लिए बुधवार रात के चार्टर में उन लोगों को भेज दिया गया, जिनके पास पहले से वीजा था.

साथ ही भारतीय खेमे की ओर से एक और बड़े घटनाक्रम में यह बताया गया कि भारतीय कप्तान रोहित अंतिम दो मैचों में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे. 35 वर्षीय सलामी बल्लेबाज मंगलवार को तीसरे टी20 इंटरनेशनल के दौरान रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन वापस लौट गए थे. बीसीसीआई ने बाद में कहा कि उन्हें पीठ में ऐंठन का सामना करना पड़ा, लेकिन अब लगता है कि वह इससे उबर चुके हैं और भारत का नेतृत्व करने के लिए वापस आएंगे.

Tags: Cricket news, IND vs WI, India vs west indies, Rohit sharma

image Source

Enable Notifications OK No thanks