Indian Railways: यात्र‍ीगण ध्‍यान दें, एमपी और राजस्‍थान की इन ट्रेनों में सफर होगा आसान, इन खास यात्र‍ियों को म‍िलेंगी ये बर्थ


नई द‍िल्‍ली. रेलयात्र‍ियों की सुव‍िधा के मद्देनजर मध्‍यप्रदेश और राजस्‍थान के बीच संचाल‍ित एक जोड़ी ट्रेनों (Trains) में फर्स्‍ट एसी और थर्ड एसी कोचों की बढ़ोत्‍तरी की जा रही है. उत्‍तर पश्‍च‍िम रेलवे (NWR) की ओर से इन ट्रेनों में कोचों की बढ़ोत्‍तरी स्‍थाई तौर पर की जा रही है. यह ट्रेन व‍िशेषकर इंदौर-बीकानेर-इंदौर (Indore-Bikaner-Indore) के बीच दोनों द‍िशाओं में पर‍िचा‍ल‍ित हो रही है.

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार गाडी संख्या 19333/19334, इंदौर-बीकानेर-इंदौर रेलसेवा में इंदौर से दिनांक 26.02.22 से एवं बीकानेर से दिनांक 27.02.22 से 01 फर्स्ट एसी व 01 थर्ड एसी डिब्बे की स्थाई बढ़ोत्‍तरी की जा रही है. इन कोचों के लगाए जाने से यात्र‍ियों को ट्रेन में अतिर‍िक्‍त सीट उपलब्‍ध हो सकेंगी.

ये भी पढ़ें: Indian Railways: हावड़ा और मुंबई रूट पर हवा में बात करेंगी ट्रेनें, इस स्‍पीड से ट्रेनों को दौड़ाने की तैयारी 

इस बढ़ोत्‍तरी के पश्चात इस ट्रेन में 08 द्वितीय शयनयान, 04 द्वितीय साधारण श्रेणी, 01 फर्स्ट एसी, 02 सैकेण्ड एसी, 05 थर्ड एसी एवं 02 गार्ड कोचों के साथ कुल 22 कोच होंगे.

Tags: Indian Railways, Irctc, Railway News, Trains

image Source

Enable Notifications OK No thanks