IPL 2022 Auction: पहली नीलामी में ही करोड़पति हुए ‘बेबी एबी’, जानिए किस टीम ने खरीदा?


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 में जब अनकैप्ड खिलाड़ियों के ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) की बारी है तो सबकी नजर हाल में ही अंडर-19 विश्व कप में अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखाने वाले डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) पर थी. उन्होंने पहली बार आईपीएल ऑक्शन के लिए खुद को रजिस्टर्ड कराया था और उनका बेस प्राइस 20 लाख था. लेकिन ऑक्शन में उन्हें मुंबई इंडियंस ने 15 गुना ज्यादा कीमत देकर 3 करोड़ रुपए में खरीदा. उनकी बल्लेबाजी का स्टाइल दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स से मेल खाता है. इसी वजह से उन्हें ‘बेबी एबी’ भी कहा जाता है. ब्रेविस खुद भी डिविलियर्स के बड़े फैन हैं. वे उन्हें अपना रोल मॉडल मानते हैं और उन्हीं की तरह 17 नंबर की जर्सी पहनते हैं.

डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) ने हाल ही में वेस्टइंडीज में खेले गए अंडर19 विश्व कप में सबसे अधिक रन बनाए थे. उन्होंने 6 मैच में 84 से ज्यादा के औसत से 506 रन बनाए थे. उन्होंने टूर्नामेंट में 2 शतक और 3 अर्धशतक लगाए थे. ब्रेविस ने 2022 अंडर 19 वर्ल्ड कप में 138, 6, 97, 96 और 104 और 65 रन की पारियां खेलीं थी. उन्होंने 45 चौके और 18 छक्के लगाए थे. वो आईसीसी अंडर 19 वर्ल्‍ड कप में एक सत्र में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने थे. उन्‍होंने शिखर धवन के 505 रन के रिकॉर्ड को तोड़ा था. शिखर ने 2004 के अंडर-19 विश्व कप में सबसे अधिक रन बनाए थे.

ब्रेविस ने अंडर-19 विश्व कप में दमदार बल्लेबाजी की थी
इसी प्रदर्शन के दम पर ब्रेविस को अंडर-19 वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया था. आईपीएल ऑक्शन से पहले उन्हें आईसीसी प्‍लेयर ऑफ द मंथ के लिए भी नॉमिनेट किया गया था. ब्रेविस टेस्‍ट, वनडे और टी20 खेले बिना इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट होने वाले पहले खिलाड़ी बने थे.

IPL 2022 Auction: आईपीएल 2022 का सबसे महंगा खिलाड़ी कौन? ईशान किशन, केएल राहुल या रवींद्र जडेजा? यहां पढ़िए

IPL 2022 Auction: महेंद्र सिंह धोनी का ट्रंप कार्ड सबसे महंगा भारतीय गेंदबाज बना, 4 साल में सैलरी भी 18 गुना बढ़ी

डिविलियर्स भी उनके फैन हैं
असली एबी डिविलियर्स ने भी एक इंटरव्यू में स्वीकार किया था कि वो ब्रेविस को पहली बार खेलते देख हैरान रह गए थे. डिविलियर्स ने उस इंटरव्यू में कहा था कि हम दोनों की बल्लेबाजी करने के स्टाइल में काफी समानताएं हैं और वो भी मेरी तरह आक्रामक बल्लेबाजी करते हैं. डेवाल्ड ने भी पिछले साल लॉकडाउन के दौरान उनसे टिप्स मांगी थी और डिविलियर्स ने भी उन्हें निराश नहीं किया था.

Tags: Cricket news, Dewald Brevis, IPL, IPL 2022 Auction

image Source

Enable Notifications OK No thanks