IPL 2022 Auction: CSK ने 25 खिलाड़ी खरीदे, पर रह गई एक बड़ी कमी, धोनी के लिए राह आसान नहीं


नई दिल्ली. चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने आईपीएल के ऑक्शन में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया. टीम में अधिकतम 25 खिलाड़ी हैं. टीम के पर्स में लगभग 3 करोड़ रुपए की राशि बची रह गई. ऐसे में कप्तान एसएस धोनी (MS Dhoni) इन खिलाड़ियों के साथ जल्द नए सीजन की तैयारी शुरू करेंगे. टीम टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैंपियन है और 4 बार टाइटल जीता है. लेकिन टीम के पास एक अच्छे ओपनर की कमी दिख रही है. पिछले सीजन में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और फाफ डुप्लेसी (Faf Du Plessis) ने टीम को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई थी, लेकिन अब डुप्लेसी दूसरी टीम में जा चुके हैं. टी20 लीग का मौजूदा सीजन मार्च के अंतिम सप्ताह में शुरू हो सकता है. महाराष्ट्र में पहले राउंड के मुकाबले खेले जा सकते हैं.

सीएसके (CSK) ने ऑक्शन में तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) को सबसे अधिक 14 करोड़ की राशि में खरीदा. वे 2018 से टीम से जुड़े हैं और लगातार अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं. फाफ डुप्लेसी को आरसीबी (RCB) ने 7 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया है. उनका टी20 में रिकॉर्ड बेहद शानदार है. वे 257 पारियों में 31 की औसत से 7085 रन बना चुके हैं. 3 शतक और 45 अर्धशतक लगाया है. स्ट्राइक रेट 130 का है. इसके अलावा वे एक शानदार फील्डर भी हैं.

कॉनवे या रायडू कर सकते हैं ओपनिंग

सीएसके ने न्यूजीलैंड के ओपनर बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे (Devon Conway) को 1 करोड़ रुपए में टीम में शामिल किया है. लेकिन उनके पास टी20 का अधिक अनुभव नहीं है. वे 110 पारियों में 44 की औसत से 3765 रन बना चुके हैं. 2 शतक और 28 शतक लगाया है. इसके अलावा टीम ऋतुराज के साथ अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) को भी ओपनिंग जोड़ीदार बना सकती है. रायडू को टीम ने 6.75 करोड़ रुपए में खरीदा है. नंबर-3 पर इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) टीम को मजबूती देने के लिए तैयार हैं.

रायडू बना चुके हैं 5 हजार से अधिक रन

अंबाती रायडू टी20 की 241 पारियों में एक शतक और 29 अर्धशतक के सहारे 5489 रन बना चुके हैं. औसत 27 का है. ऐसे में अगर ओपनर्स अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहे तो एमएस धोनी को कप्तानी के साथ-साथ मध्यक्रम में अच्छी बल्लेबाजी भी करनी होगी. पिछले सीजन में टीम की ओर से तेज गेंदाबज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने सबसे अधिक विकेट लिए थे. वे भी टीम में नहीं हैं. इसके अलावा तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड भी दूसरी टीम में जा चुके हैं. वे अभी अच्छे फाॅर्म में भी हैं.

यह भी पढ़ें: IPL Auction: छोटी बहन जर्मनी की नेशनल टीम में, पिता की जूतों की दुकान, खिलाड़ी अब आईपीएल में उतरेगा

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Auction: हार्दिक पंड्या जैसा भारत में कोई नहीं, इसलिए विदेशी पर लगाया दांव, MI का बड़ा खुलासा

चेन्नई सुपर किंग्स का फुल स्क्वॉड इस प्रकार है

एमएस धोनी (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, क्रिस जॉर्डन, अंबाती रायडू, रॉबिन उथप्पा, डेवोन कॉनवे, शिवम दुबे, दीपक चाहर, सिमरजीत सिंह, ड्वेन प्रिटोरियस, मिचेल सैंटनर, एडम मिल्ने, राजवर्धन हंगरगेकर, प्रशांत सोलंकी, एन. जगदीशन, के. भगत वर्मा, महेश तीक्षणा, मुकेश चौधरी, शुभांशु सेनापति, केएम आसिफ, तुषार देशपांडे, सी. हरि निशांत.

Tags: Chennai super kings, Csk, Indian Premier Leauge, IPL, IPL Auction, Ms dhoni

image Source

Enable Notifications OK No thanks