IPL 2022 Auction: टेनिस बॉल क्रिकेट के सुपरस्टार को KKR ने खरीदा, आखिर क्यों खास है यह खिलाड़ी


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन के दूसरे दिन कई एक्सीलरेटेड बीडिंग के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स ने रमेश कुमार नाम के एक खिलाड़ी को खरीदा तो ऑक्शन हॉल में बैठे सब चौंक गए कि आखिर यह खिलाड़ी है कौन. जिसे नीलामी के आखिरी पलों में केकेआर ने खरीदा है. रमेश कुमार की बेस प्राइस 20 लाख थी और उन पर पहली और आखिरी बोली केकेआर ने ही लगाई और बेस प्राइस पर ही इस खिलाड़ी को खरीद लिया. रमेश कुमार अभी तक प्रोफेशनल स्तर पर क्रिकेट नहीं खेले हैं. इसलिए केकेआर का उनको खरीदने का फैसला सबको चौंकाने वाला.

देश में जो टेनिस-बॉल क्रिकेट को फॉलो करते हैं, उनके लिए रमेश कुमार अनजान नहीं हैं. रमेश कुमार पंजाब ले आते हैं और टेनिस बॉल क्रिकेट में बड़ा नाम हैं और उन्हें इसका सुपरस्टार माना जाता है. हालांकि, टेनिस बॉल क्रिकेट में उनकी पहचान रमेश कुमार की जगह नरेन जलालाबादिया (Narine Jalalabadiya) नाम से जाता है.

KKR ने लिए दिया था ट्रायल

उन्होंने ऑक्शन से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स का ट्रायल भी दिया था. इसमें उन्होंने लंबे-लंबे शॉट्स मारे थे. तभी से वो टीम के रडार पर थे. वो गेंदबाज भी करते हैं. लेकिन बल्लेबाजी को लेकर वो अक्सर चर्चा में रहते हैं. उन्होंने अभी तक प्रोफेशनल क्रिकेट नहीं खेला है. इसके बावजूद केकेआर ने घरेलू क्रिकेट खिलाड़ियों को नजरअंदाज कर इस बल्लेबाज को अपने साथ जोड़ा है. इसका मतलब साफ है कि इस खिलाड़ी में कुछ खास है.

यह भी पढ़ें:  3 हैट्रिक… 166 विकेट… IPL नीलामी में नहीं मिला खरीदार, छलका दर्द; कहा- मैं अभी खत्म नहीं हुआ हूं

IPL Auction देखते-देखते सो गया था भारतीय क्रिकेटर, नींद टूटी तो मिली करोड़पति बनने की खबर

रमेश कुमार 10 गेंद में 50 रन ठोक चुके

रमेश कुमार ने एक टेनिस बॉल टूर्नामेंट में 10 गेंद में 50 रन ठोके थे. केकेआर के खरीदे जाने के बाद से ही उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें रमेश उर्फ नरेन जलालाबादिया को लंबे-लंबे छक्के लगाते देखा जा सकता है. अब इस खिलाड़ी ने भले ही केकेआर के स्क्वॉड में जगह बना ली है. लेकिन आईपीएल 2022 में खेलने का मौका मिले यह आसान नहीं होगा.

Tags: IPL 2022, IPL 2022 Auction, KKR

image Source

Enable Notifications OK No thanks