IPL 2022 Auction: युवराज सिंह के कोच के बेटे का कमाल, पहले ही ऑक्शन में मिल गए करोड़ों


बेंगलुरु. आईपीएल 2022 (IPL 2022 Auction) का ऑक्शन अभी बेंगलुरु में चल रहा है. इसमें भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप (Under-19 World Cup) का खिताब दिलाने में कई खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं. इसमें कप्तान यश धुल (Yash Dhull) सहित कई शामिल हैं. फाइनल में 5 विकेट और 35 रन की शानदार पारी खेलने वाले ऑलराउंडर राज बावा (Raj Bawa) को पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने 2 करोड़ में खरीदा. उनका बेस प्राइज 20 लाख रुपए था. राज बावा के पिता सुखविंदर सिंह बावा टीम इंडिया (Team India) के पूर्व स्टार खिलाड़ी रहे युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के बचपन के कोच रह चुके हैं. युवराज आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे हैं. अब बावा ने भी उनकी राह पकड़ ली है. बावा तेज गेंदबाज भी हैं.

राज बावा ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में बतौर ऑलराउंडर शानदार प्रदर्शन किया था. 63 की औसत से 252 रन बनाए. 162* रन की आक्रामक पारी खेली थी. फाइनल में भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन करके टीम को जीत दिलाई थी और प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे. टूर्नामेंट में बावा ने 17 की औसत से 9 विकेट झटके. इकोनॉमी सिर्फ 4.50 की रही. इस कारण आईपीएल में उन पर करोड़ों की बोली लगी.

 दादा जीत चुके हैं ओलंपिक गोल्ड

राज बावा का परिवार सालों से खेलों से जुड़ा रहा है. उनके दादा त्रिलोचन सिंह बावा हॉकी में ओलंपिक गोल्ड मेडल जीतने वाली टीम के सदस्य रहे थे. 1948 में लंदन ओलंपिक में भारत ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया था. अब बावा अंडर-19 वर्ल्ड कप के बाद आईपीएल में कमाल दिखाना चाहेंगे.

यह भी पढ़ें: IPL 2022 auction Live, Day 2: कुछ देर में शुरू होगी नीलामी, अजिंक्‍य रहाणे, स्‍टीव स्मिथ सहित जानें किन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Auction: MS Dhoni सीएसके से एक भी पैसे नहीं लेंगे! 14 करोड़ में बिकने वाले दीपक चाहर ने किया खुलासा

आईपीएल के मौजदूा सीजन से 8 की जगह 10 टीमें खेलती हुई दिखाई देंगी. मार्च के अंतिम सप्ताह से टूर्नामेंट शुरू हो सकता है. हालांकि अब तक आधिकारिक शेड्यूल जारी नहीं हुआ है.

Tags: Indian Premier Leauge, IPL, IPL Auction, Punjab Kings, Raj Bawa, Yuvraj singh

image Source

Enable Notifications OK No thanks