मिचेल स्टार्क की इन 2 गेंदों को समझ पाना ‘नामुमकिन’ साबित हुआ, उड़ गई गिल्लियां- Video


नई दिल्ली. दुनिया के दिग्गज तेज गेंदबाजों में शुमार मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) फिलहाल पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा हैं. उनकी स्विंग होती गेंदों को खेलना हर किसी के बस में नहीं होता. वह अपनी गेंदों से बड़े से बड़े बल्लेबाज को परेशान कर सकते हैं. उन्होंने इसका नमूना पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच (PAK vs AUS 3rd Test) में भी दिखाया. स्टार्क ने लाहौर में इस टेस्ट मैच की पहली पारी में मेजबान टीम के 4 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. जिस तरह उन्होंने मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) और फवाद आलम (Fawad Alam) को आउट किया, वह तो बेहद कमाल का रहा. इसके वीडियो क्लिप पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने ही शेयर किए हैं.

बाएं हाथ के अनुभवी पेसर मिचेल स्टार्क की गेंद कई बार ऐसी स्विंग होती है जिसका जवाब बल्लेबाज के पास तक नहीं होता. गेंद सीधे गिल्लियां बिखेरती हुई निकल जाती है और फिर बल्लेबाज के पास पवेलियन लौटने के सिवाय और कोई चारा नहीं बचता. पाकिस्तान के खिलाफ लाहौर में सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भी स्टार्क ने कुछ ऐसा ही किया. गद्दाफी स्टेडियम में स्टार्क ने पाकिस्तान की पहली पारी में 33 रन देकर 4 विकेट झटके. उन्होंने मोहम्मद रिजवान और फवाद आलम को जिस तरह बोल्ड किया, उन 2 गेंदों की तो जितनी तारीफ की जाए, शायद कम हो.

इसे भी देखें, पैट कमिंस और स्टार्क की घातक गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पाक पर कसा शिकंजा

पाकिस्तान की पहली पारी के 107वें ओवर में स्टार्क की गेंद अच्छी लेंथ पर पिच हुई. फवाद आलम उसे समझ नहीं पाए और डिफेंसिव शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गए. स्टार्क की गेंद रिवर्स स्विंग हुई और सीधे फवाद आलम के ऑफ स्टंप से टकराई. आलम 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद 111वें ओवर में स्टार्क ने एक और कमाल की गेंद फेंकी. यह भी रिवर्स स्विंग हुई और रिजवान को छकाते हुए ऑफ स्टंप पर लगी. रिजवान ने खुद भी नहीं सोचा था और वह हैरान होकर पवेलियन की तरफ बढ़ते नजर आए.

मुकाबले की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. मेहमान टीम ने पहली पारी में 391 रन बनाए जिसमें ओपनर उस्मान ख्वाजा का योगदान सबसे ज्यादा 91 रन का रहा. उनके अलावा कैमरन ग्रीन और स्टीव स्मिथ ने भी अर्धशतक जड़े. पेसर शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह ने 4-4 विकेट झटके. पाकिस्तान की दूसरी पारी 268 रन पर सिमटी. पैट कमिंस ने 5 और स्टार्क ने 4 विकेट लिए. पाकिस्तान के लिए ओपनर अब्दुला शफीक (81), अजहर अली (78) और कप्तान बाबर आजम (67) ने अर्धशतक जमाए.

Tags: Cricket news, Mitchell Starc, Mohammad Rizwan, Pakistan vs australia



image Source

Enable Notifications OK No thanks