‘जय भीम’ ऐक्‍टर सूर्या और उनकी पत्‍नी के ख‍िलाफ दर्ज होगा FIR, कोर्ट ने चेन्‍नई पुलिस को दिए निर्देश


सैदापेट कोर्ट ने चेन्नई पुलिस को ऐक्टर सूर्या (South Actor Suriya), उनकी पत्नी ज्योतिका (Jyotika) और ‘जय भीम’ फिल्म के निर्देशक टीजे ज्ञानवेल (tj gnanavel) के खिलाफ मामला दर्ज करने का निर्देश दिया है। रुद्र वन्नियार सेना नाम के एक वन्नियार ग्रुप (vanniyar group) ने शिकायत दर्ज की है, जिन्होंने अपनी याचिका में कहा कि फिल्म में कई सीन्स वन्नियार समुदाय को खराब दिखाते हैं।

‘जय भीम’ के इस सीन पर आपत्ति
वन्नियार समुदाय (vanniyar group) ने फिल्म की रिलीज के समय भी ‘जय भीम’ पर रोक लगाने की मांग की थी। टीम की निंदा करने के अलावा वन्नियार समूह ने यह भी कहा था कि वे चाहते हैं कि फिल्म से आपत्तिजनक सीन्स को हटा दिए जाए। उन्होंने जय भीम टीम से हर्जाने में 5 करोड़ रुपये और बिना शर्त माफी की भी मांग की। इस बीच, जय भीम को फिल्म के शौकीनों ने खूब सराहा है। इसे ऑस्कर के लिए भी भेजा गया था।

सूर्या

सूर्या की फाइल फोटो

सूर्या और उनकी पत्नी ज्योतिका के खिलाफ FIR
सूर्या की ‘जय भीम’ 2 नवंबर को अमेज़न प्राइम वीडियो (Jai Bhim On Amazon Prime Video) पर रिलीज़ हुई थी। यह फिल्म इरुलर समुदाय के सदस्यों को हिरासत में दी गई यातना के बारे में है। शुरुआत में हिंदी भाषी लोगों को एक ऐसे सीन से परेशानी हुई जिसमें प्रकाश राज को हिंदी में बोलने के लिए एक आदमी को थप्पड़ मारते देखा जा सकता है। वन्नियार समुदाय के सदस्यों ने दावा किया कि फिल्म उनकी छवि को खराब करती है। वन्नियार संगम ने इसके बाद सूर्या, ज्योतिका, निर्देशक टीजे ज्ञानवेल और अमेज़न प्राइम वीडियो को कानूनी नोटिस भेजा।

Jai Bhim: सूर्या पर हमले के लिए लाख रुपये का ऐलान करने वाले नेता के ख‍िलाफ FIR, ऐक्‍टर की सुरक्षा बढ़ी
वन्नियार समुदाय की शिकायत
पट्टाली मक्कल काची (पीएमके) लीगल विंग के प्रमुख एडवोकेट बालू ने कानूनी नोटिस में उल्लेख किया है कि ‘जय भीम’ के कुछ सीन वन्नियार समुदाय को बदनाम करते हैं। वन्नियार संगम ने आपत्तिजनक सीन्स को हटाने और 5 करोड़ रुपये मुआवजे की मांग की। नोटिस के बाद वन्नियार समुदाय के सदस्यों ने सूर्या को खुली धमकी दी। पीएमके के नागापट्टिनम जिला सचिव सीतामल्ली पझानी सामी ने भी ऐक्टर पर हमला करने वालों को 1 लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की।

image Source

Enable Notifications OK No thanks