जिस शो में हुए रिजेक्ट उसी शो के विनर बने कपिल शर्मा, फिर ऐसे चमकी किस्मत


Kapil Sharma Success Story in Hindi: कपिल शर्मा (Kapil Sharma) आज भले ही खूब शोहरत कमा रहे हैं. भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में उनका नाम है. लेकिन ये सब मिनटों में आसानी से नहीं मिला बल्कि इसके पीछे लगा है कपिल शर्मा (Kapil Sharma) का खून पसीना. वो मेहनत जो उन्होंने सालों साल की वो स्ट्रगल जो हर किसी के हिस्से आता है और इससे पार पा लें तो फिर कामयाबी ही कामयाबी कदम चूमती है. ये कपिल शर्मा की किस्मत ही तो थी कि जिस शो के ऑडिशन में कपिल शर्मा (Kapil Sharma) को रिजेक्ट कर दिया गया था कपिल उनी सीजन के ना केवल फाइनल में पहुंचे बल्कि ट्रॉफी भी अपने नाम कर ली. और ये किस्सा बड़ा ही दिलचस्प है. 

ऑडिशन में हुए रिजेक्ट पर नहीं मानी हार
कपिल शर्मा (Kapil Sharma) को देखकर ये बात तो पता चलती है कि वो आसानी से हार मानने वालों में से नहीं और ऐसी ही लगन के कारण ही वो आज इस मुकाम पर हैं. ये किस्सा तब का है जब द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज (The Great Indian Laughter Challenge) की शुरूआत हुई थी. इस शो का मकसद था देश के बेहतरीन कॉमेडियन को चुनना चूंकि कपिल कॉमेडी करते थे लिहाजा उन्होंने भी इस शो में हिस्सा लेने की ठान ली और जा पहुंचे अमृतसर. ऑडिशन दिया लेकिन शायद उनका दिन अच्छा नहीं था और वो रिजेक्ट हो गए. लेकिन रिजेक्ट होने के बाद कपिल हार मानकर नहीं बैठे बल्कि उन्होंने दिल्ली ऑडिशन में ट्राई किया. और किस्मत का खेल देखिए कपिल सेलेक्ट हो गएय धीरे-धीरे एक के बाद एक राउंड क्लियर करते गए और मुंबई पहुंचने के बाद असली शो भी शुरू हो गया. यहां भी कभी शमशेर सिंह तो कभी कपिल शर्मा ही बनकर उन्होंने खूब हंसाया. लोगों को ये अंदाज पसंद आया और वो इस शो के विनर बन गए.    

10 लाख रूपए मिला ईनाम
कपिल शर्मा को इस शो का विनर बनने पर 10 लाख रूपए ईनाम मिला था और इन पैसों की कपिल को उस वक्त बहुत जरूरत थी. कपिल ने सारे के सारे पैसे अपनी बहन की शादी में खर्च कर दिए थे. और उस शादी को अपने परिवार की यादगार शादी बना दिया था. लाफ्टर चैलेंज जीतने के बाद कपिल थमे नहीं वो आगे बढ़ते गए और फिर उन्हें मिला एक ऐसा शो जिससे उनकी किस्मत ही चमक उठी. ये शो था – कॉमेडी नाइट्स विद कपिल. और बाकी तो हम सब जानते ही हैं. कपिल शर्मा को देखकर दो बातों पर यकीन करने का मन करता है – एक ये कि मेहनत का फल वाकई मीठा होता है…और दूसरा किस्मत में जो हो वो मिल जाता है.

ये भी पढ़ेः जब Sushant Singh Rajput के लिए Ankita Lokhande ने छोड़ दिए थे हैप्पी न्यू ईयर, बाजीराव मस्तानी जैसी बड़ी फिल्मों के ऑफर … 

 

image Source

Enable Notifications OK No thanks